'बंटेंगे तो कटेंगे, बांग्लादेश वाली गलती मत करना..', हिन्दुओं को सीएम योगी का स्पष्ट सन्देश

'बंटेंगे तो कटेंगे, बांग्लादेश वाली गलती मत करना..', हिन्दुओं को सीएम योगी का स्पष्ट सन्देश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आगरा में वीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का अनावरण करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्र से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि राष्ट्र तब ही सशक्त रहेगा, जब हम एकता और नेकनीति के साथ रहेंगे; बंटेंगे तो कटेंगे। सीएम योगी ने बांग्लादेश की समस्याओं का संदर्भ देते हुए कहा कि ऐसी गलतियाँ यहाँ नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एकता और सुरक्षा बनाए रखने के लिए हमें एक रहना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने मुग़ल सम्राट औरंगजेब को दुष्ट बताते हुए कहा कि उसका संबंध भी आगरा से था। योगी आदित्यनाथ ने बताया कि आगरा में छत्रपति शिवाजी महाराज ने औरंगजेब की सत्ता को चुनौती दी थी और कहा था कि औरंगजेब जैसे चूहे तड़पते रहेंगे, लेकिन भारत पर उनका कब्जा नहीं होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने जोधपुर के नरेश जसवंत सिंह और वीर दुर्गादास राठौड़ का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि औरंगजेब ने कई बार जोधपुर पर कब्जा करने की कोशिश की लेकिन वीर दुर्गादास की वजह से वह सफल नहीं हो पाया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच संकल्प भी दोहराए। मोदी ने कहा था कि वे गुलामी के प्रतीकों को समाप्त करेंगे, वीरों और सैनिकों का सम्मान करेंगे, एकता और एकात्मता के लिए काम करेंगे, समाज में विद्वेष फैलाने की अनुमति नहीं देंगे और जाति, क्षेत्र, भाषा के नाम पर बांटने वालों से सावधान रहेंगे। उन्होंने कहा कि इन संकल्पों के माध्यम से भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत के रूप में स्थापित किया जाएगा।

सीएम योगी ने कहा, "वीर दुर्गादास राठौर का यही संकल्प था। यही कारण है कि उन्होंने अपनी शक्ति और साहस के साथ अंग्रेजों और मुगलों के खिलाफ मोर्चा संभाला। कई लोगों ने समर्पण किया, लेकिन वीर दुर्गादास राठौर का नाम इतिहास में सम्मान के साथ लिया जाता है। राजस्थान और मध्य प्रदेश में उनकी श्रद्धा और सम्मान के साथ पूजा की जाती है।"

क्या 370 फिर से लागू करेगी कांग्रेस ? महबूबा मुफ़्ती ने रख दी बड़ी शर्त

जम्मू कश्मीर: भाजपा ने वापस ली 44 नामों वाली सूची, घोषित किए 15 उम्मीदवार

UPS लागू करने वाला पहला राज्य बना महाराष्ट्र, जानिए सरकारी कर्मचारियों को कैसे मिलेगा लाभ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -