'जो बातें मर्दों को 'माचोमैन' बनाती है वही औरत करें तो...', इंडस्ट्री को लेकर मशहूर एक्ट्रेस ने किया खुलासा

'जो बातें मर्दों को 'माचोमैन' बनाती है वही औरत करें तो...', इंडस्ट्री को लेकर मशहूर एक्ट्रेस ने किया खुलासा
Share:

मनोरंजन जगत की जानी मानी मशहूर अदाकारा मनीषा कोइराला ने हाल ही में 'हीरामंडी' वेब सीरीज में अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत लिया है। 90 के दशक की लोकप्रिय अभिनेत्री मनीषा ने उस दौर में कई मुद्दों पर खुलकर चर्चा त की, जब ज्यादातर अभिनेत्रियां अपनी निजी जिंदगी को छुपाने में यकीन रखती थीं। उन्होंने बताया कि 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में कई धारणाएं थीं, जो उन्हें बहुत परेशान करती थीं, चाहे वह ड्रिंकिंग से जुड़ी हों या अफेयर्स से।

मनीषा का कहना है कि बॉलीवुड में अक्सर पुरुषों और महिलाओं के बीच फर्क किया जाता रहा है। जो बातें पुरुषों में 'माचोमैन' के तौर पर देखी जाती हैं, वही बातें अगर महिलाएं करें तो उन्हें नीचा दिखाया जाता है। मनीषा ने कहा, "मुझे इसके लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा क्योंकि उन दिनों हीरो की कई गर्लफ्रेंड हो सकती थीं तथा उन्हें 'माचोमैन' कहा जाता था, मगर हीरोइन के लिए यह सूट नहीं करता था। हमारे लिए कहा जाता था... 'नहीं नहीं नहीं, कोई मुझे छू नहीं सकता' और 'हम अनटचेबल हैं।' यह भी गलत समझा गया कि वो बहुत आसानी से एक्सेस होने वाली या आसान लड़की है। लेकिन मैंने इसे अपने हिसाब से लिया। सिर्फ इसलिए कि मेरी एक प्राइवेट लाइफ है या मेरा कोई बॉयफ्रेंड है, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अपने जीवन में अनप्रोफेशनल हूं। मुझे अपना काम पसंद है। अभिनेत्रियों के लिए हमारे पास कुछ बहुत ही संकीर्ण तरह से वैल्यू करने का तरीका था, जो मेरे साथ अच्छी तरह से नहीं चला।"

90 के दशक के किस्सों को याद करते हुए मनीषा ने बताया, "सौदागर के समय एक पार्टी में मैंने वोडका के साथ कोक मिलाया था और पी रही थी। मुझे मेरे आस-पास के लोगों ने कहा कि लोगों को यह मत बताओ कि मैं वोडका पी रही हूं क्योंकि अभिनेत्री को शराब नहीं पीनी चाहिए। मुझे कहा गया कि मैं कहूं कि मैं कोक पी रही हूं। मैंने वह नई चीज सीखी। तो मैंने अपनी मां से कहा, 'मैं कोक पी रही हूं,' और उन्हें पता था कि मैंने इसमें वोडका मिलाई है और उन्होंने कहा, 'सुनो, अगर तुम वोडका पी रहे हो, तो कहो कि तुम वोडका पी रहे हो, मत कहो कि तुम कोक पी रहे हो, ऐसी छोटी-छोटी बातों के लिए झूठ मत बोलो।' अगर मैं किसी को डेट कर रही थी, तो मैं किसी को डेट कर रही हूं। आप मुझे जज करना चाहते हैं? आगे बढ़ो और मुझे जज करो लेकिन मैं वैसी ही हूं, मैं ऐसी ही हूं और मैं अपना जीवन अपनी शर्तों पर जीती हूं।" बता दे कि मनीषा कोइराला ने 'सौदागर' फिल्म से डेब्यू किया था। 

ओरछा में स्ट्रीट फूड का मजा लेते दिखे कार्तिक आर्यन, इंस्टाग्राम पर शेयर की मजेदार तस्वीरें

'कल्कि' की आंधी में फ्लॉप हुई 'किल', पहले दिन ही इतना कलेक्शन कर सकी ये एक्शन फिल्म

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की संगीत सेरेमनी में सितारों का जमावड़ा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -