'औरत हो तो आपकी...', दीया मिर्जा ने बॉलीवुड में अपने बुरे दौर को किया याद

'औरत हो तो आपकी...', दीया मिर्जा ने बॉलीवुड में अपने बुरे दौर को किया याद
Share:

बॉलीवुड फिल्मों की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री दीया मिर्जा उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। दीया ने कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है, जिनमें "रहना है तेरे दिल में" भी सम्मिलित है। इस फिल्म की लव स्टोरी को बहुत पसंद किया गया था। दीया अपने अभिनय के साथ-साथ अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं। वे खुलकर अपनी बातें साझा करने में विश्वास करती हैं तथा अक्सर अपने अनुभवों पर चर्चा करती हैं। हाल ही में, दीया ने एक बार फिर अपने विचारों को खुलकर व्यक्त किया तथा 2000 के दशक की शुरुआत में अभिनेत्रियों को जिन समस्याओं का सामना करना पड़ा, उस पर बात की।

एक इंटरव्यू में दीया मिर्जा ने बॉलीवुड में अपने मुश्किल दिनों को याद किया। उन्होंने बताया कि करियर के आरम्भ में उन्हें किन चुनौतियों का सामना करना पड़ा। दीया ने कहा, "मैं आहत और डरी हुई थी। मुझे डर था क्योंकि मीडिया और इंडस्ट्री ने हमें यही बताया था कि अगर आप महिला हैं, तो आपकी शेल्फ लाइफ सीमित होती है। यदि आपकी उम्र 20 साल है, तो आपको स्टार्स के साथ कास्ट नहीं किया जाएगा। मेल सुपरस्टार्स को आपकी एक निश्चित उम्र चाहिए। आपको एक निश्चित तरीके से दिखना चाहिए और आपका वजन भी निश्चित होना चाहिए। यह बात 2000 के दशक की शुरुआत में इंडस्ट्री में आने वाली हर अभिनेत्री को बताई गई थी कि तुम्हारा वजन एक निश्चित होना चाहिए तथा तुम्हें सिंगल रहना होगा।"

दीया मिर्जा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म "रहना है तेरे दिल में" से की थी। तत्पश्चात, उन्होंने "दम," "तहजीब," "परिणीता," "लगे रहो मुन्नाभाई," और "संजू" जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया। हाल ही में, दीया अनुभव सिन्हा की थ्रिलर सीरीज "IC 814: द कंधार हाईजैक" में दिखाई दी हैं। इस सीरीज में दीया एक महत्वपूर्ण किरदार में हैं और यह नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। "IC 814: द कंधार हाईजैक" दिसंबर 1999 में इंडियन एयरलाइंस IC-814 के अपहरण की भयानक कहानी पर आधारित है। इस सीरीज में दीया मिर्जा के अतिरिक्त विजय वर्मा, नसीरुद्दीन शाह, और पंकज कपूर जैसे बेहतरीन कलाकार भी लीड रोल में हैं।

दीपिका पादुकोण से अस्पताल मिलने पहुंचे मुकेश अंबानी, सामने आया VIDEO

IC 814 सीरीज में राजीव ठाकुर की कास्ट‍िंग देखकर भड़का डायरेक्टर, कहा- 'इसको क्यों लिया...'

लंदन में कोहली का पीछा कर रहे लोग, देखकर कपल हुआ नाराज

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -