नेलपेंट रिमूवर हो जाए खत्म तो इन ट्रिक्स से साफ करें नेल पॉलिश

नेलपेंट रिमूवर हो जाए खत्म तो इन ट्रिक्स से साफ करें नेल पॉलिश
Share:

कई लड़कियां नेल पॉलिश लगाना पसंद करती हैं, लेकिन अक्सर उन्हें लंबे समय तक एक ही रंग बनाए रखना मुश्किल लगता है। समय के साथ, नेल पॉलिश फीकी पड़ने लगती है, जिसके लिए नेल पॉलिश रिमूवर का इस्तेमाल करना पड़ता है। हालांकि, अगर रिमूवर अचानक खत्म हो जाता है, तो नाखूनों से खुरच कर नेल पॉलिश हटाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए क्योंकि इससे नाखून खराब हो सकते हैं। इसके बजाय, कई प्राकृतिक घरेलू सामान हैं जो बिना रिमूवर का इस्तेमाल किए नेल पॉलिश को प्रभावी ढंग से हटा सकते हैं।

हटाने के लिए नेल पॉलिश का इस्तेमाल करें
अगर रिमूवर खत्म हो जाता है तो नेल पॉलिश हटाने का सबसे अच्छा तरीका दूसरी नेल पॉलिश का इस्तेमाल करना है। यह तरीका खास तौर पर तब कारगर साबित होता है जब आपके पास पारदर्शी नेल पॉलिश हो। पुरानी नेल पॉलिश के ऊपर नेल पॉलिश का एक नया कोट लगाएं और इसे करीब 30 सेकंड के लिए छोड़ दें। फिर, इसे पोंछने के लिए कॉटन बॉल या रूई के टुकड़े का इस्तेमाल करें। यह तकनीक पुरानी नेल पॉलिश को आसानी से हटाने में मदद करती है।

गर्म पानी का इस्तेमाल
नेल पॉलिश हटाने के लिए अपने नाखूनों को थोड़ी देर के लिए गर्म पानी में भिगोएँ। सुनिश्चित करें कि पानी आपकी त्वचा के लिए बहुत ज़्यादा गर्म न हो। कुछ मिनटों के बाद, नेल पॉलिश छिलने लगेगी, जिससे आप इसे आराम से साफ कर पाएँगे।

नींबू और सिरका
अगर आपके घर में सिरका है, तो उसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएँ। इस मिश्रण में एक कॉटन बॉल डुबोएँ और नेल पॉलिश हटाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। धीरे-धीरे, नेल पॉलिश आपके नाखूनों से उतर जाएगी, जिससे आप जल्द ही एक नया रंग आज़मा पाएँगे।

टूथपेस्ट विधि
नेल पॉलिश हटाने के लिए आप टूथपेस्ट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने नाखूनों पर टूथपेस्ट लगाएँ और इसे कुछ मिनट तक लगा रहने दें। फिर, कॉटन बॉल या कपड़े का इस्तेमाल करके इसे साफ़ करें। थोड़ी देर बाद, नेल पॉलिश आपके नाखूनों से आसानी से निकल जाएगी।

हटाने के लिए सैनिटाइज़र
कोविड के बाद, सैनिटाइज़र आम तौर पर घरों में पाए जाते हैं। अगर नेल पॉलिश रिमूवर उपलब्ध नहीं है, तो आप नेल पॉलिश हटाने के लिए सैनिटाइज़र का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालाँकि, जेल सैनिटाइज़र प्रभावी नहीं हो सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, नेल पॉलिश को प्रभावी ढंग से हटाने के लिए अल्कोहल का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

ये तरीके नेल पॉलिश रिमूवर के लिए प्रभावी विकल्प प्रदान करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि आप अपने नाखूनों को नुकसान पहुँचाए बिना बनाए रख सकते हैं। इन घरेलू सामानों का समझदारी से इस्तेमाल करके, आप जब चाहें अपने नेल पॉलिश का रंग आसानी से बदल सकते हैं, भले ही आपका रिमूवर अचानक खत्म हो जाए।

BFUHS स्टाफ नर्स भर्ती 2024: 120 पदों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

क्या कुकिंग ऑयल को रियूज करना सही है? इस्तेमाल से पहले ऐसे करें साफ़

ब्रेस्टफीडिंग से पहले इन बातों का रखें ध्यान, वरना बढ़ जाएगी समस्या

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -