चाहती है कश्मीरी लड़कियों की तरह गुलाबी निखार, तो अपनाएं ये उपाय

चाहती है कश्मीरी लड़कियों की तरह गुलाबी निखार, तो अपनाएं ये उपाय
Share:

हर कोई सुंदर, बेदाग त्वचा चाहता है। कई लोग महंगी क्रीम, ब्यूटी ट्रीटमेंट और कई तरह के फेशियल पर खर्च करते हैं, लेकिन ये केमिकल युक्त उत्पाद हानिकारक और महंगे हो सकते हैं। इसके बजाय, आइए गुलाब की पंखुड़ियों का उपयोग करके एक जादुई घरेलू नुस्खा देखें जो आपके चेहरे को एक सुंदर चमक दे सकता है। तो चलिए आज हम आपको घर पर ही गुलाब के फूलों की मदद से एक ऐसा मैजिकल नुस्खा बताने वाले हैं जिसके उपयोग से आपके चेहरे पर एकदम गुलाबी निखार आ जाएगा। 

गुलाब का जेल कैसे बनाएँ
इस प्रभावी गुलाब जेल को बनाने के लिए, आपको ताज़ी गुलाब की पंखुड़ियों की आवश्यकता होगी। यदि ताज़ी पंखुड़ियाँ उपलब्ध नहीं हैं, तो गुलाब का पाउडर एक उपयुक्त विकल्प हो सकता है। 3-4 गुलाब की पंखुड़ियों को लेकर उन्हें थोड़े से गुलाब जल के साथ मिलाकर शुरू करें। आप पंखुड़ियों को पीसकर उनका रस भी निकाल सकते हैं। रस को अलग करने के लिए चाय की छलनी का उपयोग करके इस मिश्रण को छान लें। फिर, इस रस को थोड़े से एलोवेरा जेल और एक विटामिन ई कैप्सूल के साथ मिलाएँ। आपका आसानी से बनने वाला गुलाब जेल तैयार है!

इसका उपयोग कैसे करें
हालाँकि आप इस जेल को किसी भी समय लगा सकते हैं, लेकिन यह रात में इस्तेमाल करने पर सबसे प्रभावी होता है। अपने चेहरे को फ़ेशियल वॉश से अच्छी तरह साफ़ करें, फिर थोड़ी मात्रा में गुलाब जेल लें और इसे अपनी त्वचा पर मालिश करें। बेहतरीन नतीजों के लिए इसे रात भर लगा रहने दें। रात में लगातार लगाने से दाग-धब्बे मिट जाते हैं और कुछ ही दिनों में चेहरे पर गुलाबी चमक आ जाती है।

गुलाब जेल के फ़ायदे
इस गुलाब जेल में कई फ़ायदे हैं, क्योंकि इसमें मौजूद प्राकृतिक तत्व पूरी तरह से केमिकल-फ़्री हैं। गुलाब में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन सी होता है, जो त्वचा को चमकदार बनाता है और खुले रोमछिद्रों और काले धब्बों जैसी समस्याओं को दूर करता है। एलोवेरा और विटामिन ई त्वचा की चमक को और बढ़ाते हैं। नियमित इस्तेमाल से आपकी त्वचा जल्द ही जवां चमक के साथ चमकने लगेगी।

इस बर्तन में चाय बनाकर करें सेवन, सेहत के साथ त्वचा पर भी आता है निखार

बिन जिम जाए घर पर ऐसे बनाएं बॉडी, एक्सपर्ट्स ने दी सलाह

क्या आप भी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करते है बेसन का इस्तेमाल? तो भूलकर भी न करें ये गलती, वरना भुगतना पड़ेगा भारी अंजाम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -