पार्टनर के साथ बढ़ानी है नजदीकियां तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां

पार्टनर के साथ बढ़ानी है नजदीकियां तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां
Share:

पति-पत्नी के बीच का रिश्ता प्यार और भरोसे की नींव पर टिका होता है। हालांकि, रिश्ते में की गई गलतियां इस नींव को कमजोर कर सकती हैं। अगर आप अपने पार्टनर के साथ अंतरंगता बढ़ाना चाहते हैं, तो इन गलतियों से बचना बहुत जरूरी है। ये गलतियां पार्टनर के बीच कभी नजदीकियां नहीं बढ़ने देतीं। नतीजतन, व्यक्ति का रोमांटिक जीवन उबाऊ और नीरस हो जाता है।

आजकल कपल्स के बीच छोटी-छोटी बातों पर बहस होना आम बात हो गई है। इसकी वजह से अक्सर एक-दूसरे पर आरोप लगाने और आपत्तिजनक मैसेज भेजने की नौबत आ जाती है। इस तरह का व्यवहार झगड़े को बढ़ाता है और पार्टनर के बीच दूरियां बढ़ाता है। बेहतर होगा कि आप अपने पार्टनर के साथ बैठकर अपनी चिंताओं पर खुलकर बात करें। यह तरीका गलतफहमियों को दूर कर सकता है और अंतरंगता को बढ़ा सकता है।

हमेशा खुद को सही ना ठहराएं-
हो सकता है आपके झगड़े के कारण आपकी कोई गलती हो या फिर किसी की भी कोई गलती ना हो। लेकिन स्वयं को हमेशा सही साबित करने की आपकी आदत आपके रिलेशनशिप को खराब कर सकती है। ऐसे में अपने रिश्ते और प्यार को बनाए रखने के लिए कई बार स्वयं से आगे बढ़कर अपनी गलती मान लेने से भी रिश्ता खूबसूरत बन जाता है।

आरोप लगाने से बचें-
कई बार रिश्ता बिगड़ने के पीछे पार्टनर पर लगाए हुए जबरदस्ती के आरोप भी कारण हो सकते हैं। ऐसे में अपना रिश्ता अच्छा बनाए रखने के लिए हमेशा पार्टनर पर आरोप लगाने की जगह उसकी परिस्थिति को भी समझने का प्रयास करें।

सोशल मीडिया से रहें दूर-
आजकल कपल्स एक दूसरे से अधिक वक़्त अपने फोन को देने लगे हैं। अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए आप ऐसी गलती ना करें। एक-दूसरे के साथ अपने लव बॉड को स्ट्रॉग बनाए रखने के लिए एक दूसरे के साथ कुछ समय अवश्य गुजारे।

स्पेस दें-
कई बार रिलेशनशिप केवल इसलिए खराब हो जाते हैं क्योंकि पार्टनर हमेशा अपने साथी को मॉनिटर और कंट्रोल करने का प्रयास करता रहता है। आप ऐसी गलती करने से बचें। अपने रिश्ते में अपने पार्टनर को भी पूरा स्पेस देने का प्रयास करें। ऐसा करने से दोनों के बीच आपसी विश्वास बढ़ता है।

अगर आपको गर्मियों में भी हो रहा है डैंड्रफ, तो ये 3 चीजें आपकी मदद

विटामिन बी12 की अधिकता भी शरीर के लिए होती है हानिकारक

बार बार सूख रहे है होंठ? तो ये हो सकती है वजह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -