IIFT में अध्ययनरत छात्रों को मिला 95 लाख रु का वार्षिक पैकेज
IIFT में अध्ययनरत छात्रों को मिला 95 लाख रु का वार्षिक पैकेज
Share:

साल 2017 कई मायनो में अलग-अलग क्षेत्र के लोगो के लिए ख़ास रहा है. वही शिक्षा के क्षेत्र की बात की जाये तो भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (IIFT) में पढ़ने वाले चार छात्रों ने भी गौरव हासिल किया है. दरअसल, साल 2017 में  चार छात्रों को इस साल हुए कैंपस प्लेसमेंट में सबसे ज्यादा सैलरी पैकेज ऑफर किया गया है. आपको बता दे कि, इन छात्रों को जो सैलरी पैकेज ऑफर किया हैं, वह 1,50,000 डॉलर रुपये है. जिन्हे भारतीय मुद्रा (रुपये) में कन्वर्ट किया जाये तो वह 95 लाख रु होगा. 

इन चार छात्रों के अलावा इसी संस्थान के 7 छात्र ऐसे हैं, जिन्होंने भी पैकेज के मामले में बाजी मारी. इन 7 छात्रों को 80,000 डॉलर का पैकेज ऑफर किया गया है. वाणिज्य मंत्रालय के तहत पंजीयन इस संस्थान में इतना भारी-भरकम सैलरी पैकेज काफी लम्बे समय के बाद छात्रों को ऑफर किया जा रहा है. भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (IIFT) ने अपने एक बयान में बताया है कि, बीते कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय नियुक्तियों की स्थिति मजबूत बनी हुई है. अभी तक हमारे छात्रों को 31 अंतरराष्ट्रीय पदों पर काम करने का प्रस्ताव मिला है. यह सभी 31 नौकरियां दक्षिण अमेरिका, थाईलैंड, अफ्रीका और दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों में हैं.

छात्रों को जिन कंपनियों ने ऑफर दिया हैं उनमे मुख्य रूप से टेलीकॉम, डीबीएस, गोदरेज, हीरो मोटोकॉर्प, मदर डेयरी, शापूर पालोनजी, टेट्रा पैक और टीवीएस मोटर्स शामिल हैं. इन कंपनियों ने छात्रों को अपने यहां के लिए अलग-अलग पदों पर नौकरी की भी पेशकश की है. 

मदरसों में अध्ययनरत हजारों छात्र नहीं दे पाएंगे परीक्षा

जानिए, इतिहास में क्यों ख़ास हैं 4 जनवरी

केमिस्ट्री के ये प्रश्नोत्तर आ सकते हैं प्रतियोगी परीक्षा में

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -