बच्चों के लिए 30 लाख में किडनी बेचने जा रहा था शख्स, तभी अचानक...

बच्चों के लिए 30 लाख में किडनी बेचने जा रहा था शख्स, तभी अचानक...
Share:

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के 31 वर्षीय ऑटो चालक मधुबाबू गरलापति को पैसों के लिए अपनी किडनी बेचने के लिए गुमराह किया गया, जिसके बाद वह धोखे और अवैध अंग तस्करी की दुखद कहानी में फंस गए। ऑनलाइन लोन के भारी बोझ से दबे मधुबाबू को उस समय निराशा हुई जब उन्होंने फेसबुक पर किडनी दान के लिए बड़ी रकम देने का विज्ञापन देखा। 30 लाख रुपये का वादा उनकी वित्तीय परेशानियों का समाधान लग रहा था, लेकिन जल्द ही यह एक दुःस्वप्न में बदल गया।

गुंटूर के रहने वाले मधुबाबू विजयवाड़ा के बाशा नामक एक एजेंट से जुड़े थे, जिसने उन्हें सुचारू लेनदेन का आश्वासन दिया था। विजयवाड़ा की एक महिला ने उनसे संपर्क किया और अपना सकारात्मक अनुभव साझा किया तथा बताया कि कैसे उन्हें वादा किया गया भुगतान मिला। यह सर्जरी विजयवाड़ा के विजया सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में हुई, जहाँ मधुबाबू को बताया गया कि एक प्राप्तकर्ता को उनकी किडनी की तत्काल आवश्यकता है। ऑपरेशन से पहले, उन्होंने प्राप्तकर्ता के परिवार से भी बात की, जिन्होंने उनकी यात्रा और खर्च का भुगतान किया, और उन्हें आश्वासन दिया कि सर्जरी के बाद उन्हें पूरी राशि मिल जाएगी।

इन वादों के बावजूद, मधुबाबू को केवल ₹50,000 मिले, जो तय राशि का एक छोटा सा हिस्सा था। मधुबाबू ने अपनी आपबीती बताते हुए स्थानीय अधिकारियों से कहा, "उन्होंने मेरी आर्थिक कठिनाइयों का फायदा उठाया और मुझे विश्वास दिलाया कि मैं किसी जरूरतमंद की मदद कर रहा हूं।" उन्होंने कहा, "मैंने यह सोचकर इस सौदे पर सहमति जताई थी कि इससे मिलने वाले पैसे से मैं अपना ऋण चुका सकूंगा और अपने बच्चों को बेहतर भविष्य प्रदान कर सकूंगा।"

जांच से पता चला कि मधुबाबू और प्राप्तकर्ता के परिवार के बीच फर्जी संबंध बनाने के लिए दस्तावेजों में जालसाजी की गई थी। सर्जरी, जिसमें मधुबाबू की बाईं किडनी के बजाय दाईं किडनी निकाली गई, कथित तौर पर डॉ. शरत बाबू द्वारा की गई थी, जो अवैध अंग व्यापार नेटवर्क में शामिल है। आरोपों के जवाब में, विजया सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के प्रवक्ता ने अपने कार्यों का बचाव करते हुए कहा कि सर्जरी कानूनी दस्तावेजों के आधार पर की गई थी। प्रवक्ता ने कहा, "अस्पताल ने कानून के अनुसार उचित प्रक्रिया का पालन किया। हमारे डॉक्टरों के खिलाफ कोई भी आरोप निराधार है और उचित चैनलों के माध्यम से इसका समाधान किया जाएगा।"

मोहन लाल बडोली बनाए गए हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष, राज्य में इसी साल है चुनाव

हामिद अंसारी पर ऐसा क्या बोल गए पीएम मोदी, जो कांग्रेस ने कर डाली कार्रवाई की मांग ?

'आतंकवाद से पीड़ित है भारत, हम जानते हैं ये कितना भयानक..', पीएम मोदी से मिलकर बोले राष्ट्रपति पुतिन

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -