कोलकाता कांड को लेकर IMA का बड़ा एक्शन, किया देशव्यापी हड़ताल का ऐलान

कोलकाता कांड को लेकर IMA का बड़ा एक्शन, किया देशव्यापी हड़ताल का ऐलान
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म के पश्चात हत्या का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस जघन्य कांड के विरोध की आग पूर देश में फैल चुकी है। अब यह मामला राष्ट्रीय मुद्दा बन चुका है। इस बीच FORDA के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने 17 अगस्त को देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है।

IMA की मांग है कि चिकित्सालयों को सुरक्षित क्षेत्र घोषित किया जाए और स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा के लिए सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट तुरंत लागू किया जाए। इसके अतिरिक्त, 14 अगस्त की रात को हुई हिंसा और तोड़फोड़ के विरोध में भी IMA प्रदर्शन करेगा। IMA ने घोषणा की है कि 17 अगस्त की सुबह 6 बजे से 18 अगस्त की सुबह तक (24 घंटे) सभी गैर-आपातकालीन सेवाएं बंद रहेंगी। इसी बीच, फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने भी अपना विरोध जारी रखने का फैसला लिया है। FORDA ने कहा है कि 14 अगस्त की रात को कोलकाता में हुई हिंसा ने सभी को स्तब्ध कर दिया है। यह घटना चिकित्सा पेशे के लिए एक काला अध्याय है। FORDA ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह चिकित्सको की सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल रही है।

बीते दिनों, स्वास्थ्य मंत्रालय ने डॉक्टरों पर हमलों को रोकने के लिए कानून लाने का मौखिक आश्वासन दिया था, तत्पश्चात, FORDA ने अपनी हड़ताल वापस ली थी। किन्तु, घटना के पश्चात् चिकित्सकों ने फिर से विरोध जताने का फैसला किया है। इस घटना के विरोध में महिलाओं ने 'रिक्लेम द नाइट' अभियान के तहत सड़कों पर प्रदर्शन किया। इसी जे चलते, आरजी कर मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़ एवं हिंसा की घटनाएं सामने आईं। पुलिस का कहना है कि कुछ लोगों ने प्रदर्शन का फायदा उठाकर अस्पताल परिसर में घुसकर तोड़फोड़ की, जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

सितंबर में अमेरिका जाएंगे नेता विपक्ष राहुल गांधी ! पिछले विदेशी दौरों पर हो चुका है विवाद

शख्स ने कोर्ट में किया प्रपोज, लड़की ने कर दिया इनकार तो फेंका तेजाब और फिर...

मोबाइल ने ली एक और जान, चौंकाने वाला है मामला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -