बंगाल,झारखंड और ओडिशा में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

बंगाल,झारखंड और ओडिशा में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा के लिए रविवार को अत्यधिक भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाते हुए 'रेड' अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश और बिहार के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान है। आईएमडी बुलेटिन के अनुसार, 15 सितंबर के पूर्वानुमान में अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा शामिल है, जबकि गंगा के तटीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी वर्षा और दक्षिण गंगा के तटीय पश्चिम बंगाल के अलग-अलग क्षेत्रों में अत्यधिक भारी वर्षा की उम्मीद है।

16 सितंबर को, क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की उम्मीद है, जबकि उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा जारी रहेगी। ओडिशा में 15 सितंबर को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा, कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा तथा उत्तरी ओडिशा के अलग-अलग क्षेत्रों में अत्यधिक भारी वर्षा होने का अनुमान है। 16 सितंबर के लिए पूर्वानुमान में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा तथा 17 सितंबर को अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा जारी रहने का अनुमान है। झारखंड में 15 से 17 सितंबर तक अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा, कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा तथा राज्य के दक्षिणी भागों में अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

बिहार, पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए आईएमडी ने 15 से 17 सितंबर के बीच अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा तथा कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने संभावित स्थानीय बाढ़, निचले इलाकों में जलभराव और चरम मौसम की स्थिति के कारण शहरी यातायात में व्यवधान की चेतावनी दी है। मछुआरों को सोमवार तक बंगाल की खाड़ी के उत्तरी भाग में न जाने की सलाह दी गई है और लोगों से जलभराव वाले इलाकों से बचने और यात्रा करने से पहले यातायात की स्थिति की जांच करने का आग्रह किया गया है।

इस चरम मौसम का कारण पश्चिम बंगाल के गंगा तट पर बना गहरा दबाव है, जिसके पश्चिम की ओर बढ़ने और अगले 24 घंटों में कमजोर होकर दबाव में तब्दील होने की उम्मीद है। गहरा दबाव, जो वर्तमान में कोलकाता के पास केंद्रित है, रविवार शाम तक गहरे दबाव के रूप में बना रहने की संभावना है, उसके बाद धीरे-धीरे कमजोर पड़ जाएगा। पूर्वोत्तर राज्यों के लिए भी 'येलो' अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें 15 और 16 सितंबर को मिजोरम, त्रिपुरा, असम और मेघालय में भारी वर्षा का अनुमान है।

दिल्ली सीमा शुल्क विभाग ने IGI एयरपोर्ट से जब्त की 24 करोड़ की कोकीन

'झामुमो में घुसा कांग्रेस का भूत, अब सिर्फ तुष्टिकरण ही एजेंडा..', झारखंड में बोले PM

जिसने भारतीय दूतावास पर फेंका बम, वो निकला खालिस्तान समर्थक सांसद अमृतपाल का जीजा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -