दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम ? जानें IMD का पूर्वानुमान

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम ? जानें IMD का पूर्वानुमान
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में मौसम शुष्क बना होने के बीच उमस महसूस हो रही है। दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में आज (शनिवार), 27 अगस्त को तेज हवाएं चलने के साथ ही आसमान में बादल छाए रह सकते हैं।

IMD के मुताबिक, इस महीने के आखिर तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है। वहीं, 29 और 30 अगस्त को बूंदाबादी या हल्की बारिश होने का अनुमान है। हाल ही में मौसम विभाग ने बताया था कि सितंबर के पहले हफ्ते में दक्षिण पश्चिम मॉनसून की वापसी शुरू होने का अनुमान है, जो सामान्य तिथि से लगभग दो हफ्ते पहले है। सामान्य तौर पर मॉनसून 17 सितंबर से वापस जाना शुरू हो जाता है। सितंबर के पहले हफ्ते में दिल्ली के आसमान में बादलों का आवागमन देखने को मिलेगा। हालांकि, वर्षा होने की कम ही उम्मीद की जा सकती है।

इसके साथ ही दिल्ली की हवा की बात करें तो केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में आज, 27 अगस्त की सुबह लगभग 9 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 94 रिकॉर्ड किया गया, जो 'संतोषजनक' श्रेणी में आता है।

जम्मू कश्मीर: लश्कर के 3 आतंकी गिरफ्तार, सेना और मजदूरों पर हमले का था प्लान

आज देश के 49वें CJI बनेंगे यूयू ललित, दादा-पिता से लेकर पुत्र तक सभी वकालत में..

दिल्ली में विवादित कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का शो रद्द, VHP ने दी थी चेतावनी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -