अभी नहीं गई है बारिश ! इन राज्यों में दो दिनों तक जमकर बरसेगा पानी

अभी नहीं गई है बारिश ! इन राज्यों में दो दिनों तक जमकर बरसेगा पानी
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में भारी बर्फबारी हो रही है, जिससे मैदानी इलाकों के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं, दक्षिण भारत में अब भी वर्षा का दौर जारी है। मौसम विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी और आसपास के ऊपर कल का कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ गया है, जो आज की सुबह दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों में एक अच्छी प्रकार से चिह्नित निम्न दबाव क्षेत्र में केंद्रित है। 

अब इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की दिशा में बढ़ने और आने वाले 24 घंटों के दौरान धीरे-धीरे दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर एक डिप्रेशन में केंद्रित होने का अनुमान है। इसके बाद के 2 दिनों के दौरान पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की तरफ तमिलनाडु-पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों की दिशा में बढ़ने का अनुमान है। इसके कारण, मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

विभाग के मुताबिक, तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी तमिलनाडु, रायलसीमा में 20 नवंबर से हल्की से मध्यम वर्षा होने वाली है। कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के साथ वर्षा की तीव्रता बढ़ने का अनुमान है और 21 और 22 नवंबर को उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में अलग-अलग जगह पर भारी बारिश होने का अनुमान है। इसी अवधि के दौरान उत्तरी आंध्र प्रदेश पर कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। 

'आतंकवाद के खिलाफ कंधे से कन्धा मिलाकर लड़ना होगा..', NMFT सम्मेलन में बोले शाह

अंतर्राष्ट्रीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश, 5 किलो हेरोइन बरामद

'बीमारी का मजाक बना रही भाजपा..', सत्येंद्र जैन के 'मसाज' पर बोले मनीष सिसोदिया

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -