मणिपुर को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किया 33 किलो IED

मणिपुर को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किया 33 किलो IED
Share:

इम्फाल: शनिवार को मणिपुर पुलिस ने केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ मिलकर इम्फाल पूर्वी जिले के सैचांग इथम इलाके में करीब 33 किलोग्राम वजन के आठ इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किए और उन्हें निष्क्रिय कर दिया। यह ऑपरेशन, जिसने एक संभावित आपदा को टाला, मणिपुर संकट के जवाब में चल रहे तलाशी प्रयासों का हिस्सा था।

मणिपुर पुलिस और केंद्रीय बलों की संयुक्त टीम मणिपुर के संवेदनशील इलाकों से लगभग हर रोज़ हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक और अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद कर रही है। मोइरंगपुरेल और इथम गांवों में स्थानीय किसानों और मवेशी चराने वालों को संभावित नुकसान से बचाने में यह सक्रिय दृष्टिकोण महत्वपूर्ण रहा है। यह अभियान 13 अप्रैल को हुई एक झड़प के बाद चलाया गया है, जिसमें कथित तौर पर इथम मोइरंगपुरेल में सुरक्षा बलों के साथ टकराव में दो कुकी उग्रवादी मारे गए थे। यह झड़प तब शुरू हुई जब उग्रवादियों ने कामू सैचांग से तुमोखोंग और इथम मोइरंगपुरेल की ओर हमला किया। इसके बाद, सुरक्षा बलों ने मारे गए उग्रवादियों से एक एके-47 और एक फोल्डिंग इंसास राइफल सहित दो आग्नेयास्त्र बरामद किए।

भारतीय सेना ने इस सफल ऑपरेशन के लिए विशिष्ट खुफिया सूचनाओं को श्रेय दिया और आईईडी को निष्क्रिय करने में बम निरोधक दल की विशेषज्ञता को उजागर किया। सेना ने कहा कि इस निर्णायक कार्रवाई ने क्षेत्र में विध्वंसकारी गतिविधियों को अंजाम देने के इरादे से शत्रुतापूर्ण तत्वों की योजनाओं को एक महत्वपूर्ण झटका दिया।

रामदेव को नाम बताने में आपत्ति नहीं, तो रहमान को क्यों है ? यूपी सरकार के आदेश पर बोले योग गुरु

ओडिशा कांग्रेस कमिटी भंग ..! चुनावों में ख़राब प्रदर्शन के कारण पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिया फैसला

हिमाचल प्रदेश में बाढ़ का कहर, 40 लोगों की मौत, 329 करोड़ रुपये का नुकसान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -