किसानों के लिए जरुरी खबर, CM मोहन यादव ने किया ये ऐलान

किसानों के लिए जरुरी खबर, CM मोहन यादव ने किया ये ऐलान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बीते दिनों कई जिलों में हुई ओलावृष्टि की वजह से फसलों को हुए नुकसान के सर्वेक्षण के निर्देश दिए हैं। सीएम मोहन यादव ने कलेक्टरों को तत्काल प्रभाव से सर्वे करने को कहा है। इसी के साथ उन्होने कहा कि किसान परेशान न हों…सरकार पूरी तरह उनके साथ है। सीएम डॉ. मोहन यादव ने फसलों को हुए नुकसान को लेकर अफसरों के साथ बैठक ली तथा मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में हुई असामयिक वर्षा और ओलावृष्टि को लेकर सभी जिला कलेक्टरों को तत्काल सर्वेक्षण हेतु निर्देश दिए हैं। 

सीएम ने कहा कि ‘पीड़ित किसान भाई-बहन चिंता न करें। संकट की इस घड़ी में सरकार कृषकों के साथ खड़ी है। ईमानदारी एवं उदारतापूर्वक सर्वे कर प्रभावित किसानों को राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के अंतर्गत सहायता राशि प्रदान की जाएगी। प्रारंभिक आंकलन के अनुसार बालाघाट, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, डिंडौरी, मंडला, सतना, सिंगरौली, पन्ना, अनूपपुर एवं छतरपुर जिले की 34 तहसीलों के 343 ग्राम प्रभावित हुए हैं एवं तकरीबन 3701 किसानों की फसल प्रभावित हुई है। अन्य जिलों में सर्वे का कार्य जारी है।’

बता दें कि 11 से 14 फरवरी के बीच मध्य प्रदेश के कई जिलों में असामायिक बारिश एवं ओलावृष्टि हुई। इस वजह से किसानों की फसलों का बहुत नुकसान हुआ है। इसे लेकर सीएम ने इन जिलों के कलेक्टर को निर्देश दिए कि वो तत्काल नुकसान का सर्वेक्षण करें और RBC 6(4) के तहत किसानों को राहत राशि वितरित करने के निर्देश दिए है। सीएम डॉ. मोहन यादव ने मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में हुई असामयिक वर्षा/ओलावृष्टि को लेकर सभी जिला कलेक्टरों को तत्काल सर्वेक्षण हेतु निर्देश दिए हैं।

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -