बांग्लादेश में कट्टरपंथियों ने हिन्दुओं पर फिर किया हमला, घर-मंदिर तोड़े, 60 से अधिक घायल

बांग्लादेश में कट्टरपंथियों ने हिन्दुओं पर फिर किया हमला, घर-मंदिर तोड़े, 60 से अधिक घायल
Share:

ढाका: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हिंदू अल्पसंख्यकों पर एक और हमला हुआ है, जिसमें 60 लोग घायल हो गए हैं। यह घटना मीरानजीला कॉलोनी में हुई, जहां हिंदुओं के घरों को ध्वस्त कर दिया गया और एक मंदिर को निशाना बनाया गया। यह हमला बुधवार, 10 जुलाई, 2024 को दोपहर करीब 1:30 बजे हुआ, जब मजिस्ट्रेट मुहम्मद मोनिरुज्जमां ने कॉलोनी का दौरा किया, जिसे हिंदू अल्पसंख्यकों के पुनर्वास के लिए स्थापित किया गया था। बताया जा रहा है कि, पीड़ित हिन्दू, अधिकतर हरिजन समुदाय से थे

 

स्थानीय पार्षद मुहम्मद औवाल हुसैन और उनके समर्थकों ने हमले को भड़काया, जिन्होंने मजिस्ट्रेट के दौरे का विरोध किया। इस्लामी कट्टरपंथियों ने इसमें शामिल होकर पत्थरबाजी की और एक मंदिर सहित घरों को नष्ट कर दिया। घायलों, कम से कम 60 हिंदुओं को इलाज के लिए ढाका मेडिकल कॉलेज और आस-पास के अस्पतालों में ले जाया गया। मीरानजीला कॉलोनी क्षेत्र की देखरेख ढाका साउथ सिटी कॉरपोरेशन द्वारा की जाती है। एक महीने पहले, स्थानीय निवासियों को बेदखल करने का निर्णय लिया गया था, जिसके कारण कई घरों को ध्वस्त कर दिया गया था। विरोध के कारण, बेदखली अभियान रोक दिया गया था। सिटी कॉरपोरेशन ने उन लोगों की सहायता करने का फैसला किया, जिनके घर ध्वस्त किए गए थे, जिनमें से अधिकांश हिंदू थे। इस फैसले से विपक्षी पार्टी अवामी लीग और इस्लामी कट्टरपंथियों के नेता नाराज़ हो गए, जिन्होंने इस क्षेत्र में हिंदुओं के पुनर्वास का विरोध किया।

 

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले अक्सर होते रहे हैं। इस साल की शुरुआत में, 7 जनवरी को हुए चुनावों के बाद, कई हिंदुओं को अपने घर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिन्हें आग लगा दी गई और लूट लिया गया। इसी तरह के हमले बांग्लादेश के विभिन्न स्थानों पर हुए, जिनमें फ़रीदपुर, सिराजगंज, बागेरहाट, झेनैदाह, पिरोजपुर, कुश्तिया, मदारीपुर, लालमोनिरहाट, दाउदकांडी, ठाकुरगांव, मुंशीगंज और गैबांधा शामिल हैं।

भारत के इस राज्य में पूरी तरह ख़त्म हुआ विपक्ष, एकमात्र विपक्षी विधायक ने भी थामा सत्ताधारी दल का दामन

माता-पिता के साथ वक्त बिताने के लिए अपने कर्मचारियों को दो दिन की छुट्टी देगी असम सरकार, लेकिन...

'आतंकी यासीन मलिक को मृत्युदंड दो..', NIA की याचिका पर सुनवाई से हाई कोर्ट के जज ने खुद को किया अलग

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -