चंद्रशेखर के गृह जिले में मुस्लिम भीड़ ने दलितों को पीटा, दी जातिसूचक गालियां, अज्जू-असगर सहित 5 पर FIR ! मदद करेगी भीम आर्मी ?

चंद्रशेखर के गृह जिले में मुस्लिम भीड़ ने दलितों को पीटा, दी जातिसूचक गालियां, अज्जू-असगर सहित 5 पर FIR ! मदद करेगी भीम आर्मी ?
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में दलित समुदाय के लोगों ने मुस्लिम भीड़ पर हथियारों से हमला करने और उनके साथ बेरहमी से मारपीट करने का आरोप लगाया है। रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ितों का कहना है कि आरोपियों ने उन्हें जातिसूचक गालियां दीं और जान से मारने की धमकी दी। हमले के दौरान आरोपियों ने एक महिला को भी निशाना बनाया। हमले में 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

पीड़ितों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने इशाक, साहिल और असगर समेत 5 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। घटना शुक्रवार (9 अगस्त 2024) को भीम आर्मी प्रमुख और सांसद चंद्रशेखर 'रावण' के गृह जिले में घटी। घटना सहारनपुर के नकुड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव खेड़ा अफगान की है। शुक्रवार (9 अगस्त) को अनुसूचित जाति (SC) जाटव समुदाय से ताल्लुक रखने वाले राजेश कुमार ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में उन्होंने बताया कि हाल ही में उनका एक इनवर्टर चोरी हो गया। 9 अगस्त को उसके भाई दयाराम ने इस संबंध में असगर पुत्र अज्जू, अय्यूब पुत्र शिब्बू, इशाक, साहिल और असगर से पूछताछ की। इससे आरोपी भड़क गए और सभी ने दयाराम को गाली देना शुरू कर दिया। जब उसने उनसे गाली देना बंद करने को कहा, तो वे अपने घरों से लाठी-डंडे और फावड़े ले आए और दयाराम पर बेरहमी से हमला करना शुरू कर दिया। 

इस दौरान वहां से गुजर रहे ऋषिपाल नामक ग्रामीण ने बीच-बचाव करने की कोशिश की और आरोपियों को दयाराम पर हमला करने से कुछ देर के लिए रोका। आरोप है कि कुछ देर बाद अज्जू, शिब्बू, साहिल, असगर और इशाक, ऋषिपाल के घर भी पहुंचे और उनके हाथों में हथियार थे। आरोपियों ने ऋषिपाल पर गाली-गलौज शुरू कर दी और जब उसने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने जातिसूचक गालियां देते हुए कहा कि साले, साले, तू हमें रोकेगा? और उसके साथ बेरहमी से मारपीट की। ऋषिपाल के भाई कार्तिक और उसकी मौसी अनीता ने उसे हमलावरों से बचाने का प्रयास किया। लेकिन हमलावरों ने उन पर भी हमला कर दिया और उन्हें बेरहमी से पीटा।

पीड़ित ने अपनी शिकायत में आगे बताया कि, शोरगुल और पीड़ितों की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण वहां जमा होने लगे, जिससे आरोपी भागने पर मजबूर हो गए। हालांकि, घटनास्थल से भागने से पहले उन्होंने पीड़ितों को जान से मारने की धमकी दी। तीनों घायल पीड़ितों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजेश कुमार ने अपनी शिकायत में पांचों आरोपियों अज्जू, शिब्बू, इशाक, असगर और साहिल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने पांचों आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 191 (2), 115 (2), 352, 333 और 351 (2) के साथ SC/ST एक्ट के तहत FIR दर्ज की है। बता दें कि जिस स्थान पर यह घटना घटी वह भीम आर्मी प्रमुख और सांसद चंद्रशेखर रावण का गृह जिला है।

अपनी ही जीत की निशानी मिटा रहे बांग्लादेशी ! तोड़ डाली 1971 में पाकिस्तानी सरेंडर की मूर्तियां, भड़के कांग्रेस सांसद शशि थरूर

कांग्रेस MLA ने भरी महफ़िल में छुए सिंधिया के पैर, क्या BJP में होंगे शामिल?

कानून उल्लंघन के बाद अब रिश्वतखोरी मामले में भी बरी हुए मोहम्मद यूनुस, बांग्लादेश का अंतरिम प्रमुख बनते ही वापस हो रहे केस !

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -