इंदौर में मां दुर्गा की मूर्ति को पहनाया ‘बुर्का’, पुलिस बोली- ‘कुछ भी विवादित नहीं’

इंदौर में मां दुर्गा की मूर्ति को पहनाया ‘बुर्का’, पुलिस बोली- ‘कुछ भी विवादित नहीं’
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ बजरंग दल ने दुर्गा मां की मूर्ति को ‘बुर्का’ पहनाने का आरोप लगाया, तत्पश्चात, कार्यकर्ताओं ने मूर्तिकार के चेहरे पर कालिख पोत दी। इस घटना के बाद पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि प्रतिमा में कुछ भी विवादित नहीं है। यह मामला खजराना थाना क्षेत्र का है।

बजरंग दल ने आरोप लगाया कि खजराना थाना क्षेत्र के बंगाली चौराहा के पास दुर्गा मां की प्रतिमा को बुर्के जैसा स्वरूप दिया जा रहा था। इस पर संगठन के कार्यकर्ता वहां पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया। बड़े आंकड़े में बजरंग दल के कार्यकर्ता मूर्तिकार के गोदाम पहुंचे तथा जमकर हंगामा किया।
बजरंग दल के जिला संयोजक लक्की रघुवंशी ने बताया, "VHP और बजरंग दल इंदौर विभाग संयोजक प्रवीण दरेकर से सूचना मिली थी कि माता की प्रतिमा का एक स्वरूप बुर्के में है। जब हमने देखा, तो प्रतिमा सच में बुर्के जैसी लग रही थी। कार्यकर्ता उग्र प्रदर्शन के लिए तैयार थे, मगर बाद में पता चला कि मूर्ति बनाने वाला एवं ऑर्डर देने वाला दोनों हिंदू हैं। हमने थाने में कार्रवाई के लिए आवेदन दिया एवं मूर्तिकार का मुंह काला कर उसे थाने ले गए। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और मूर्ति बनवाने वाले को भी थाने बुलाया है। अब दोनों पक्षों से बात कर यह तय किया जाएगा कि गलती किसकी थी।"

खजराना थाना प्रभारी मनोज सेंधवा ने बताया, "बंगाली चौराहे के पास एक प्रतिमा बनाई जा रही थी, जिस पर हिंदू संगठन ने आपत्ति जताई थी। पुलिस एवं संगठन के सदस्यों ने मौके पर पहुंचकर मूर्ति का निरीक्षण किया, लेकिन उसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं पाया गया। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियातन आवेदन लेकर जांच की गई, किन्तु प्रथम दृष्टया कोई अपराध नहीं पाया गया है। दोनों पक्ष शांति से वापस लौट गए हैं।"

ग्वालियर में IND vs BAN T20 मैच से पहले जारी हुआ ये फरमान

छत्तीसगढ़ में BJP का बड़ा कदम, इन 2 योजनाओं से हटाया राजीव गांधी का नाम

‘तनख्वाह लेनी है तो आओ हवेली में…’, महिला रसोइया को हेडमास्टर ने अकेले बुलाया और...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -