विवादों में घिरी पूजा भट्ट की 'बॉम्बे बेगम्स', NCPCR ने उठाई प्रसारण रोकने की मांग

विवादों में घिरी पूजा भट्ट की 'बॉम्बे बेगम्स', NCPCR ने उठाई प्रसारण रोकने की मांग
Share:

बीते दिनों कई जबरदस्त वेब सीरीज रिलीज हुई है जिन्होंने जबरदस्त धमाल मचाया है, वही इस बीच नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज बॉम्बे बेगम्स विवादों में आ गई है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रिलीज हुई इस सीरीज पर बच्चों का अनुचित ढंग से चित्रण करने का दोष लगाया गया है। इसके कारण राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इस वेब सीरीज की स्ट्रीमिंग को रोकने की मांग की है। NCPCR बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए सबसे उच्च निकाय है। 

NCPCR ने वेब सीरीज की स्ट्रीमिंग को प्रतिबंधित करने के लिए नेटफ्लिक्स को नोटिस भेजा है। NCPCR ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को 24 घंटे के अंदर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का बोला है। आयोग का कहना है कि ऐसा नहीं करने पर वह ठीक कानूनी कार्रवाई आरम्भ करने के लिए विवश होंगे। आयोग ने एक कम्प्लेन के आधार पर नेटफ्लिक्स को नोटिस भेजा है। शिकायत में दोष लगाया गया था कि इस सीरीज में नाबालिगों का कैजुअल सेक्स तथा मादक पदार्थों का सेवन करते बताया गया है। 

वही NCPCR ने सीरीज में बच्चों के कथित अनुचित चित्रण पर समस्यां व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह के कंटेंट से न सिर्फ युवाओं के दिमाग पर बुरा प्रभाव पड़ेगा, बल्कि इससे बच्चों के साथ दुर्व्यवहार तथा शोषण भी हो सकता है। आयोग ने अपने नोटिस में कहा, "नेटफ्लिक्स को बच्चों के सिलसिले में अथवा बच्चों के लिए किसी भी सामग्री को स्ट्रीम करते वक़्त अतिरिक्त सावधानी रखनी चाहिए। आपको इस केस को देखने के लिए आदेश दिया जाता है तथा तत्काल इस सीरीज की स्ट्रीमिंग रोक दी जाए तथा 24 घंटों के अंदर एक विस्तृत रिपोर्ट पेश की जाए।

रिलीज हुआ फिल्म 'तूफ़ान' का दमदार टीजर, दिलचस्प है फरहान-मृणाल की केमेस्ट्री

ग्लास के गेट से टकराए तैमूर अली खान, पैपराजी को देखकर चिल्लाते आए नजर 

आदिपुरुष में हुई कृति सेनन की एंट्री, प्रभास संग शेयर की तस्वीर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -