पंजाब में निहंगों ने घर में घुस कर की दुकानदार की हत्या, बेटे और भाई को भी किया लहूलुहान, मचा बवाल

पंजाब में निहंगों ने घर में घुस कर की दुकानदार की हत्या, बेटे और भाई को भी किया लहूलुहान, मचा बवाल
Share:

तरनतारन: पंजाब के तरनतारन जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ 6 निहंग सिखों ने शम्मी पुरी नाम के एक दुकानदार का दिनदहाड़े क़त्ल कर दिया। उन्होंने शम्मी पुरी पर तलवारों से हमला करके उन्हें काट दिया तथा उनकी मौत हो गई। इसके चलते निहंगों ने शम्मी पुरी के भाई और बेटे पर भी जानलेवा हमले किए, जिसमें दोनों गंभीर रूप से चोटिल हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तरनतारन के कस्बा पट्टी में मंगलवार (30 जुलाई, 2024) को यह घटना हुई। यहाँ शाम को 6 बजे आसपास 6 निहंग सिख एक इनोवा गाड़ी में सवार हो कर आए तथा शम्मी पुरी को आवाज लगाई। फिर जब शम्मी पुरी बाहर आए तो उनके साथ यह निहंग मारपीट करने लगे।

थोड़ी देर में निहंगों ने तलवारें निकाल ली तथा शम्मी को तलवार से काट दिया। शम्मी की चोटिल हो जाने की वजह से मौत हो गई। शम्मी के बेटे करण पर भी निहंगों ने तलवार से वार कर दिया तथा उसकी कलाई भी काट दी। शम्मी के भाई पर भी निहंगों ने हमला किया। इसमें वह भी घायल हो गए। शम्मी की जहाँ मौत हो गई वहीं उनके भाई और बेटे को निहंगों के हमले की वजह से चिकित्सालय में भर्ती करवाना पड़ा है। निहंगों के हमले के पीछे पैसे के लेनदेन का मामला बताया जा रहा है। बताया गया कि शम्मी का किसी से ₹1.75 लाख करोड़ का विवाद था और निहंग उनसे यह पैसे माँग रहे थे।उसे कई बार फोन पर भी इस बात की धमकी मिल चुकी थी। हालाँकि, निहंगों ने आकर सीधे शम्मी को मारने का रास्ता चुना था। इसके पश्चात् भी वह उत्पात मचाते रहे। शम्मी पर हमले की बात सुनकर पड़ोसी बाहर आए एवं उत्पात मचा रहे निहंगों को वहाँ से भगाया।

वही इस पूरी घटना का एक कथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें निहंग उत्पात मचाते देखे जा सकते हैं। वीडियो में पीछे एक महिला भी रो रही है तथा निहंगों को ‘बाबा’ पुकार कर उनसे दया दिखाने को बोल रही है। वीडियो में एक व्यक्ति अपना घायल हाथ भी दिखा रहा है। इस घटना को लेकर पीड़ित के घरवालों ने धरना प्रदर्शन किया है एवं साथ ही यह माँग की है कि आरोपितों को जल्द पकड़ा जाए। उन्होंने घोषणा की है कि जब तक हत्या करने वाले निहंग पकड़े नहीं जाएँगे तब तक वह दाह संस्कार नहीं करेंगे। परिजनों ने उपचार में भी कोताही बरते जाने के आरोप लगाए हैं। मृतक शम्मी पुरी के भतीजे अमन पुरी ने बताया, “मेरे चाचा का निहंगों से पैसों के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था। 15 दिन पहले गोइंदवाल साहिब में उनके डेरे में समझौता हो गया था। समझौते के बाद भी उन्होंने मेरे चाचा पर हमला कर दिया।” वहीं मामले में तरनतारन के SSP विजय कपूर कार्रवाई का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा, “हमलावर दुकानदार से 1.75 लाख रुपए की मांग कर रहे थे। रुपए न प्राप्त होने पर उन्होंने परिवार पर हमला कर दिया।” उन्होंने बताया कि हमलावरों की पहचान कर ली गई है तथा शीघ्र ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

'मोदी-योगी में नमस्ते-प्रणाम भी बंद हो गया..', सुप्रिया श्रीनेत और कांग्रेस समर्थकों के दावे का सच आया सामने, Video

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -