आगामी 20 सालों में होगी पिछले सौ सालों की प्रगति

आगामी 20 सालों में होगी पिछले सौ सालों की प्रगति
Share:

गांधी नगर : रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अम्बानी का कहना है कि वह दृढ़ता से यह मानते हैं कि अगले बीस वर्ष में मानवता, प्रौद्योगिकी एवं डिजिटलीकरण के कारण वह प्रगति देखेगी जो पिछली शताब्दी में नहीं देखी गई. यह बात उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा संचालित पंडित दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कही.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष ने कहा कई बार वह सपने हासिल करना वास्तव में आसान हो जाता है जिन्हें आपने कल असंभव मान लिया था. आप मुझे गलत मत समझें क्योंकि इसके लिए कड़ा परिश्रम और प्रतिबद्धता की आवश्यकता पड़ती है. रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा संचालित पंडित दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए अम्बानी ने कहा इन असंभव सपनों का अगले बीस सालों में साकार होने का कारण प्रौद्योगिकी विशेषकर डिजिटलीकरण है जिससे कई ऐसी समस्याएं हल होंगी जो अभी तक अनसुलझी रह गयी थीं.

अम्बानी ने कहा मेरा दृढ़ता से मानना है कि अगले 20 वर्ष में मानवता पिछले 100 साल से ज्यादा प्रगति देखेगी. इस अवसर पर मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर एवं गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी भी मौजूद थे. छात्रों को संबोधित करते हुए जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने अभिनव पहलों को बहुत महत्व दिया है तथा देश में इस तरह की पहलों को बढ़ावा मिल सके इसके लिए कई योजनाएं शुरू की हैं.

रिलायंस ने स्पेक्ट्रम बिक्री मामले में उड़ाए सबके होश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -