विश्वमंगल सभा द्वारा बैतूल में आयोजित कार्यक्रम में चांदनी सोनी ने महिलाओं को किया मातृत्व के बारे में जागरूक

विश्वमंगल सभा द्वारा बैतूल में आयोजित कार्यक्रम में चांदनी सोनी ने महिलाओं को किया मातृत्व के बारे में जागरूक
Share:

निर्माता चांदनी सोनी हाल ही में नागपुर और इंदौर के तीन दिवसीय दौरे पर थीं, जहां वह बैतूल में विश्वमंगल सभा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम का हिस्सा थीं। यह आयोजन 9 अक्टूबर, 2022 को हुआ था; पूरे कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य मातृत्व को बढ़ावा देना और देश की हर माँ को आने वाली पीढ़ी में मूल्य, सेवा, शक्ति और गुण पैदा करने के लिए पूरी तरह से सक्षम बनाना था।

नवरात्रि के दौरान, इस कार्यक्रम में केवल 'मातृत्व' पर चर्चा नहीं की गई और उन्हें अपने बच्चों को हिंदू सांस्कृतिक मूल्यों को कैसे पारित करना चाहिए। लेकिन कई प्रतियोगिताएं भी हुईं, जैसे कि "बैतूल" के कई स्थानों पर दुर्गा सप्तशलोकी का पाठ और सामूहिक कुमकुमारचन किया गया। साथ ही प्रेरणा प्रसाद (चरित्र वर्णन) इस प्रतियोगिता का आयोजन विभिन्न विद्यालयों में किया गया। इस प्रतियोगिता के विजेताओं के पुरस्कार वितरण समारोह, दुर्गा सप्तशलोकी के समापन और बैतूल नगर की नई कार्यकारिणी की घोषणा की गई।

कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए, निर्माता चांदनी सोनी ने साझा किया, "मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इस कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर मिला। मैं कंचन राय पूजा, सूरज और बैतूल की सभी महिलाओं को धन्यवाद देता हूं! यह एक बहुत ही व्यावहारिक घटना थी, और सभी शब्दों के आदान-प्रदान और शिक्षण से सभी महिलाओं को मदद मिलेगी।जयहिंद , जय भारतमाता "

चांदनी सोनी ने नागपुर से बैतूल से भोपाल तक की अपनी यात्रा अंत में इंदौर से शुरू की, जहां उन्होंने विभिन्न स्तरों की कई महिलाओं से मुलाकात की और विश्वमंगल के उद्देश्य के बारे में बात की। उन्होंने बैतूल के आदिवासी सांसद और इंदौर के सांसद से भी मुलाकात की और नवंबर और दिसंबर में विश्वमंगल्या और उनके मार्गदर्शन में होने वाले बड़े कार्यक्रम पर चर्चा की।

पहली बार 83 के पार पहुंचा रुपया, भारतीय मुद्रा का अब तक का सबसे निचला स्तर

तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत, IMF ने कहा- कई चुनौतियों के बावजूद तेजी से बढ़ रहा

स्पाइसजेट के प्लेन से बार-बार क्यों निकल रहा धुआं ? DGCA ने उठाया बड़ा कदम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -