कांग्रेस नेता गंगाधर गौड़ा के घर पर आयकर विभाग का छापा, तीन संपत्तियों पर हुई तलाशी

कांग्रेस नेता गंगाधर गौड़ा के घर पर आयकर विभाग का छापा, तीन संपत्तियों पर हुई तलाशी
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच आज यानी सोमवार को इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की। यह छापेमारी, पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गंगाधर गौड़ा और उनके रिश्तेदार की 3 संपत्तियों पर की गई। यह तीनों संपत्तियां दक्खिन कन्नड़ जिला स्थित बेल्थागैंडी में मौजूद हैं। आयकर विभाग के अधिकारियों ने कांग्रेस नेता के बेल्थागैंडी स्थित निवास और एक शैक्षणिक संस्थान पर छापा मारा है। यह संस्थान गंगाधर गौड़ा के बेटे रंजन गौड़ा का है।

गौड़ा का निवास बेल्थागैंडी तालुक अस्पताल के ठीक सामने है। वहीं, उनका दूसरा आवास इंदाबेट्टू में है। छापेमारी के दौरान पुलिस टीम भी मौके पर तैनात थी। आयकर विभाग के अधिकारी सुबह लगभग 6 बजकर 30 मिनट पर पुलिस के साथ यहां पहुंचे और तीनों जगहों के विभिन्न रिकॉर्डों को चेक किया। बता दें कि गौड़ा ने 2018 में भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा था। हाल ही में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए टिकट न मिलने पर उन्होंने राजनीति छोड़ने की घोषणा की थी।

वहीं, कर्नाटक में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद प्रवर्तन एजेंसियां सक्रीय हो गई हैं। अभी तक विभिन्न छापेमारियों में 250 करोड़ से अधिक की रकम जब्त हो चुकी है। निर्वाचन आयोग ने रविवार को इस संबंध में जानकारी दी। बता दें कि कर्नाटक में 29 मार्च को आदर्श आचार संहिता लागू हुई थी। कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अनुसार, कुल सीज की गई रकम 254 करोड़ रुपए है, इसमें 82 करोड़ नकद, 57 करोड़ की शराब, 78 करोड़ का सोना और चांदी, 20 करोड़ रुपए के अन्य सामान, 17 करोड़ की ड्रग्स शामिल हैं।  

'ये लोकतंत्र के लिए गंभीर ख़तरा..', अतीक-अशरफ हत्याकांड पर सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट

Video: शौचालय के पानी से चावल धोकर बना दी बिरयानी, रेस्टॉरेंट मालिक ने कहा- ईद का दिन था और..

राजस्थान में फिर हुई हिंसा, लाठी-डंडों से मारपीट, पथराव, पुलिस पर भी हुआ हमला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -