अब अखिलेश यादव के बेहद करीबी अजय चौधरी के ठिकानों पर IT की रेड, यूपी हलचल तेज़

अब अखिलेश यादव के बेहद करीबी अजय चौधरी के ठिकानों पर IT की रेड, यूपी हलचल तेज़
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के करीबी और ACE ग्रुप के मालिक अजय चौधरी के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। आयकर विभाग ने रियल स्टेट कंपनी और इसके प्रमोटर के दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और आगरा में स्थित ठिकानों पर मंगलवार सुबह छापेमारी की कार्रवाई शुरू की। वहीं, बिल्डर्स संजीव उर्फ संजू के बागपत स्थित पुश्तैनी गांव महरमपुर स्थित घर पर भी रेड मारे जाने की सूचना मिल रही है। आगरा में नुओवा ग्रुप के प्रमोटर हरसिमरन सिंह अलघ से संबंधित परिसरों की भी चेकिंग चल रही है।

बता दें कि अजय चौधरी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बेहद ख़ास बताए जाते हैं। सूत्रों के अनुसार, टैक्स अधिकारी ACE ग्रुप के कॉर्पोरेट कार्यालय के अलावा चौधरी के आवास और प्रॉजेक्ट्स पर भी पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि IT की टीम लगभग 40 ठिकानों पर तलाशी ले रही है। आयकर विभाग ने हाल ही में कन्नौज में समाजवादी पार्टी (सपा) के MLC पुष्पराज जैन के ठिकानों पर भी रेड मारी है और उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। इससे पहले कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी में 197 करोड़ रुपए कैश बरामद हुआ था। भाजपा ने पीयूष जैन को भी समाजवादी पार्टी से संबंधित कारोबारी बताया था,  किन्तु सपा ने इस आरोप को ख़ारिज कर दिया था।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि चुनाव से पहले उनकी पार्टी को बदनाम करने के लिए ये कार्रवाई की जा रही है। अखिलेश ने निर्वाचन आयोग से अपील की थी कि यूपी में चुनाव होने तक छापेमारी पर रोक लगा दी जाए।

दक्षिण अफ्रीका: संसद में आरोपित संदिग्ध अदालत में पेश होगा

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण AICF ने स्थगित की शतरंज की प्रतियोगिता

ओमीक्रॉन संस्करण के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शेड्यूल किया गया

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -