इनक्रेडिबल्स 2 ने रिकॉर्ड तोड़ा, दुनिया भर में 15वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बन गई फिल्म

इनक्रेडिबल्स 2 ने रिकॉर्ड तोड़ा, दुनिया भर में 15वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बन गई फिल्म
Share:

एनिमेटेड फिल्म "इनक्रेडिबल्स 2" बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है, रिकॉर्ड तोड़ रही है और उम्मीदों से भी आगे निकल गई है। यह फिल्म अब तक की 15वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है, जिसने "एवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन" को 16वें स्थान पर धकेल दिया है। यह उपलब्धि और भी उल्लेखनीय है क्योंकि "इनक्रेडिबल्स 2" मुख्य रूप से बच्चों को ध्यान में रखकर बनाई गई एक एनिमेटेड फिल्म है।

इस फिल्म ने दुनिया भर में 1.4 बिलियन डॉलर से ज़्यादा की कमाई की है, जो "एवेंजर्स: एज ऑफ़ अल्ट्रॉन" की कुल कमाई 1.39 बिलियन डॉलर से ज़्यादा है। "इनक्रेडिबल्स 2" अब तक की दूसरी सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली एनिमेटेड फ़िल्म है, जो सिर्फ़ "फ्रोज़न" से पीछे है। इंडस्ट्री के विशेषज्ञों का अनुमान है कि यह जल्द ही "फ्रोज़न" को पीछे छोड़कर सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली एनिमेटेड फ़िल्म बन सकती है।

फिल्म की सफलता केवल अंतरराष्ट्रीय बाजारों तक ही सीमित नहीं है; इसने भारत में भी असाधारण प्रदर्शन किया है, जहां इसे एक महीने पहले रिलीज़ किया गया था। एनिमेटेड फिल्म होने के बावजूद, "इनक्रेडिबल्स 2" ने मार्वल ब्लॉकबस्टर "एवेंजर्स: एज ऑफ़ अल्ट्रॉन" सहित कई लाइव-एक्शन फिल्मों से बेहतर प्रदर्शन किया है।

फिल्म की दुनियाभर में कमाई लगातार बढ़ रही है, हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार अकेले गुरुवार को इसने 10.4 मिलियन डॉलर की कमाई की। फिल्म की सफलता का श्रेय इसकी सार्वभौमिक अपील, आकर्षक कहानी और शानदार एनीमेशन को दिया जा सकता है।

यह उपलब्धि एनिमेटेड फिल्मों की शक्ति का प्रमाण है, जिन्हें अक्सर लाइव-एक्शन फिल्मों के पक्ष में नजरअंदाज कर दिया जाता है। "इनक्रेडिबल्स 2" ने साबित कर दिया है कि एनीमेशन किसी भी अन्य शैली की तरह ही आकर्षक और लाभदायक हो सकता है।

चूंकि फिल्म लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है, इसलिए यह देखना बाकी है कि इसे "फ्रोजन" को पीछे छोड़ने और अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली एनिमेटेड फिल्म बनने में कितना समय लगेगा। हालाँकि, एक बात तो तय है - "इनक्रेडिबल्स 2" ने सिनेमाई इतिहास में अपनी जगह पक्की कर ली है, और इसकी सफलता को आने वाले कई सालों तक याद रखा जाएगा।

आखिर क्यों साथ काम नहीं करते तबू और शाहरुख खान! खुद अदाकारा ने किया खुलासा

मशहूर स्टार कपल ने बताई बेटी की पहली फोटो, फैंस ने लुटाया प्यार

ना फिल्मों में कर रही काम, ना कहीं नौकरी फिर कैसे पैसे कमा रही है रिया चक्रवर्ती? बोली- 'मैं काला जादू...'

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -