Ind Vs WI: आज गुयाना में खेला जाएगा दूसरा T20, पहले मुकाबले में मिली शिकस्त का बदला लेना चाहेगा भारत

Ind Vs WI: आज गुयाना में खेला जाएगा दूसरा T20, पहले मुकाबले में मिली शिकस्त का बदला लेना चाहेगा भारत
Share:

नई दिल्ली: भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टी20 मैच आज यानि 6 अगस्त को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में होगा। एक रोमांचक टी20 इंटरनेशनल (टी20ई) श्रृंखला के शुरुआती मैच में, भारत केवल 4 रन से चूक गया, जिससे विंडीज को रोमांचक जीत हासिल करने का मौका मिला। कप्तान रोवमैन पॉवेल और निकोलस पूरन विंडीज के लिए बल्लेबाजी के हीरो रहे, जिन्होंने अपनी टीम को निर्धारित 20 ओवरों में 149/6 के प्रतिस्पर्धी कुल तक पहुंचाया। भारत के युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह ने गेंद से अपना कमाल दिखाया, दो-दो विकेट लिए और विपक्षी टीम के स्कोर को रोका।

150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज इशान किशन और शुबमन गिल जल्दी आउट हो गए। हालाँकि, युवा प्रतिभाओं, तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने तीसरे विकेट के लिए 45 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी के साथ भारतीय पारी को पुनर्जीवित किया। उनके जाने के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या और संजू सैमसन ने स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाकर भारत की उम्मीदें बरकरार रखीं। दुर्भाग्य से, उनके आउट होने से विंडीज़ के गेंदबाज़ों की पकड़ कड़ी हो गई, जिन्होंने शानदार डेथ बॉलिंग कौशल का प्रदर्शन किया।

विंडीज के जेसन होल्डर और ओबेद मैककॉय असाधारण गेंदबाज बनकर उभरे, दोनों ने दो-दो विकेट लिए। होल्डर के प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' पुरस्कार का हकदार बनाया। इस रोमांचक T20I मुकाबले से पहले, भारत पहले ही टेस्ट और वनडे श्रृंखला दोनों में अपना दबदबा दिखा चुका था। उनकी विजयी दौड़ में एकदिवसीय मैचों में इशान किशन, शुबमन गिल और शार्दुल ठाकुर जैसी युवा प्रतिभाओं का उत्कृष्ट प्रदर्शन शामिल था, जबकि यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा की हरफनमौला प्रतिभा ने टेस्ट मैचों में भारत की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टी20 मैच 6 अगस्त को रात 8 बजे होगा। यह मैच भारत में दूरदर्शन नेटवर्क पर प्रसारित होने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि देश भर के क्रिकेट प्रेमी इसका सीधा प्रसारण देख सकें। जो लोग अपने डिजिटल उपकरणों पर गेम की लाइव-स्ट्रीमिंग पसंद करते हैं, उनके लिए फैनकोड ऐप और JioCinema ऐप भी रोमांचक मुकाबले का लाइव कवरेज प्रदान करेंगे।

ऋषभ पंत को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, जानिए कब तक फिट हो जाएंगे स्टार बल्लेबाज़ ?

'वर्ल्ड कप के लिए मजबूत दावेदार हैं संजू सेमसन..', कैफ ने जमकर की तारीफ

सुनील छेत्री: भारत का वो जांबाज़ फुटबॉलर, जिसने गोल के मामले में मेसी और रोनाल्डो को भी पछाड़ा !

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -