'सभी त्योहारों से बड़ा है स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस का पर्व..', MP के सीएम मोहन यादव का बयान

'सभी त्योहारों से बड़ा है स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस का पर्व..', MP के सीएम मोहन यादव का बयान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को इस बात पर जोर दिया कि स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस सभी राष्ट्रीय त्योहारों से अधिक महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने नागरिकों से राष्ट्रीय गौरव को बढ़ावा देने के लिए न केवल 15 अगस्त को बल्कि 9 अगस्त से ही भारतीय ध्वज फहराने और सामाजिक जागृति को बढ़ावा देने का आग्रह किया। सीएम यादव ने भोपाल स्थित पार्टी कार्यालय में अपने संबोधन में कहा, "स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस देश के किसी भी त्योहार से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। इन अवसरों को गरिमा के साथ सम्मान देने के लिए हमारी पार्टी ने प्रस्ताव दिया है कि हम न केवल 15 अगस्त को झंडा फहराएं बल्कि 9 अगस्त से अपने घरों पर भी तिरंगा फहराना शुरू करें, ताकि पूरे समाज को प्रेरणा मिले।"

यादव ने पड़ोसी देशों के साथ तुलना की, उनके लोकतांत्रिक संघर्षों का उल्लेख किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार के विकास की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "जब हम बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसे देशों को देखते हैं, जिन्होंने हमारे साथ ही स्वतंत्रता प्राप्त की, तो उनकी लोकतांत्रिक चुनौतियाँ राष्ट्रवादी आंदोलनों के महत्व को उजागर करती हैं। हम पीएम मोदी के नेतृत्व में 2014 से अब तक की उपलब्धियों पर गर्व करते हैं, जो शासन के मामले में पंडित जवाहरलाल नेहरू की सरकार के रिकॉर्ड से मेल खाती है।" उन्होंने स्वतंत्रता दिवस को और भी धूमधाम से मनाने की योजना की भी घोषणा की, जिसमें राज्य के सभी 55 जिला मुख्यालयों पर पुलिस बैंड को फिर से शामिल करना शामिल है। यादव ने कहा, "शुरू में, राज्यों के पास अपने स्वयं के पुलिस बैंड थे, लेकिन समय के साथ इन्हें समाप्त कर दिया गया। हमने अपने प्रमुख राष्ट्रीय अवसरों को पूरी सरकारी गरिमा के साथ मनाने के लिए इन बैंड को फिर से शुरू करने का फैसला किया है।"

इसके अलावा, सीएम यादव ने 19 अगस्त को होने वाले रक्षा बंधन त्यौहार पर प्रकाश डाला और पूरे राज्य में इसे मनाने की योजना की रूपरेखा बताई। उन्होंने कहा, "10 अगस्त को हम रक्षा बंधन के उपलक्ष्य में पूरे मध्य प्रदेश में 25,000 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित करेंगे। इस पहल के तहत, प्रत्येक लालदी बहन को एक क्लिक के माध्यम से 1,500 रुपये भेजे जाएंगे।"

आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की समीक्षा करेगी कांग्रेस, राहुल-सोनिया सहित दिग्गज रहेंगे मौजूद

फिर गरमाया कॉलेज में हिजाब/बुर्के का मुद्दा, हाई कोर्ट ने किया इंकार, अब होगी 'सुप्रीम' सुनवाई

मैला ढोने की प्रथा खत्म होने के बावजूद सीवर की सफाई के दौरान 453 लोगों की मौत !

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -