संसद के बाहर INDIA गठबंधन का विरोध प्रदर्शन, नेताओं पर ED-CBI की कार्रवाई का विरोध
संसद के बाहर INDIA गठबंधन का विरोध प्रदर्शन, नेताओं पर ED-CBI की कार्रवाई का विरोध
Share:

नई दिल्ली: INDIA गठबंधन के सांसदों ने आज सोमवार (1 जुलाई) को संसद परिसर में केंद्र सरकार द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ED) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) सहित केंद्रीय एजेंसियों के "दुरुपयोग" के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, कांग्रेस के शशि थरूर, केसी वेणुगोपाल, मनीष तिवारी, के सुरेश, वर्षा गायकवाड़, बेनी बेहनन, एंटो एंटनी, केरल कांग्रेस (एम) के जोस के मणि, AAP के संजय सिंह, राघव चड्ढा, TMC सांसद सागरिका घोष, शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी और सीपीआई (एम) के जॉन ब्रिटास सहित विपक्षी सांसदों ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया।

विपक्ष के नेता हाथों में तख्तियां और पोस्टर लिए हुए थे, जिन पर लिखा था 'विपक्ष का सम्मान करें, डराना-धमकाना बंद करें!, विपक्ष को चुप कराने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग बंद करें, डर की लगाम खत्म करें, ईडी, आईटी, सीबीआई का दुरुपयोग बंद करें।' विपक्षी दल केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि विपक्ष की आवाज़ दबाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। INDIA गठबंधन के सदस्य, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मंत्रियों, झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन और शिक्षक भर्ती घोटाले में TMC मंत्रियों की ED और CBI द्वारा विभिन्न मामलों में की गई गिरफ्तारी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं। 

बता दें कि झारखंड भूमि घोटाले के सिलसिले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए हेमंत सोरेन को 149 दिनों की हिरासत के बाद 29 जून को जमानत पर रिहा कर दिया गया। अरविंद केजरीवाल को इस महीने की शुरुआत में दिल्ली उच्च न्यायालय ने जमानत देने से इनकार कर दिया था और वर्तमान में कथित शराब नीति घोटाले की जांच के सिलसिले में न्यायिक हिरासत में हैं। RJD सुप्रीमो और चारा घोटाले में दोषी पाए जा चुके, लालू यादव फ़िलहाल, जमीन के बदले नौकरी घोटाले में जमानत पर हैं। कांग्रेस के प्रमुख नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड घोटाले में सुप्रीम कोर्ट से जामनत पर बाहर हैं। वहीं, TMC के कई नेता और पूर्व मंत्री शिक्षक भर्ती घोटाला, राशन वितरण घोटाला, नगर निगम भर्ती घोटाला, गौ तस्करी सहित विभिन्न मामलों में जेल में हैं। बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के ठिकानों से तो 50 करोड़ से अधिक कैश और सोना चांदी बरामद हुआ था। वहीं, कोलकाता हाई कोर्ट ने भी शिक्षक भर्ती में घोटाले की बात मानते हुए लगभग 23000 शिक्षकों की भर्ती रद्द कर दी थी। इन कार्रवाइयों को INDIA गठबंधन बदले की कार्रवाई बता रहा है और विपक्ष की आवाज़ चुप कराने की कोशिश बता रहा है।  

होटल में फंसी वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया, खिलाड़ियों ने कागज़ की प्लेटों में खाया खाना, बारबाडोस में हाई अलर्ट

तीन नए आपराधिक कानूनों का INDIA गठबंधन ने किया विरोध, TMC बोली- बहुत खतरनाक

कर्नाटक में दो कांग्रेस नेताओं को लेकर आमने-सामने आए हिन्दू समुदाय, सिद्धरमैया और शिवकुमार में सत्ता संघर्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -