'होने वाले सभी चुनाव जीतेंगे हम, भाजपा को ख़त्म कर देंगे..', उपचुनावों में जीत से गदगद कांग्रेस !

'होने वाले सभी चुनाव जीतेंगे हम, भाजपा को ख़त्म कर देंगे..', उपचुनावों में जीत से गदगद कांग्रेस !
Share:

लखनऊ: सात राज्यों में हाल ही में हुए विधानसभा उपचुनावों में महत्वपूर्ण जीत के बाद, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने शनिवार को घोषणा की कि भविष्य के सभी चुनावों में  INDIA ब्लॉक की जीत होगी और उन्हें भाजपा का पतन दिखाई दे रहा है। सात राज्यों में हुए उपचुनावों में, इंडिया ब्लॉक ने 13 में से 10 सीटें हासिल कीं, जो भाजपा के लिए एक निर्णायक झटका था, जिसने केवल दो सीटें जीतीं।

राय ने जीत पर जोर देते हुए कहा, "इन चुनावों में इंडिया ब्लॉक की सफलता, जिसमें अयोध्या और बद्रीनाथ में जीत भी शामिल है, एक स्पष्ट संदेश देती है। इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पर ईश्वरीय आशीर्वाद के साथ, हम हर कोने से भाजपा को खत्म करने और भविष्य के सभी चुनावों में विजयी होने के लिए तैयार हैं।" राय ने भाजपा द्वारा 25 जून को 'संविधान हत्या दिवस' के रूप में मनाने के हालिया फैसले की भी आलोचना की और पार्टी पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने तर्क दिया कि नीट, अग्निवीर, महंगाई और बेरोजगारी जैसे ज्वलंत मुद्दों ने जनता को परेशान किया है, जिसका जवाब उन्होंने इन उपचुनावों में इंडिया ब्लॉक को समर्थन देकर दिया है।

उपचुनाव के नतीजे भाजपा के लिए खास तौर पर प्रतिकूल रहे। 13 सीटों पर चुनाव लड़ा गया, जिसमें से 10 पर इंडिया ब्लॉक ने जीत दर्ज की, जबकि बिहार में एक सीट पर एक स्वतंत्र उम्मीदवार ने जीत दर्ज की। कांग्रेस ने उल्लेखनीय बढ़त हासिल की, हिमाचल प्रदेश में तीन में से दो सीटें जीतीं और उत्तराखंड में दो सीटें जीतीं। इन जीतों से हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सुखविंदर सिंह सुखू सरकार मजबूत हुई है, जिसके पास अब भाजपा के 28 विधायकों की तुलना में 40 विधायक हैं।  इन विधानसभा सीटों के लिए मतदान 10 जुलाई को सात राज्यों: बिहार, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में हुआ था।

कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने राय की भावनाओं को दोहराते हुए कहा कि उपचुनाव के नतीजे लोकतंत्र की एक बड़ी जीत और भाजपा की विभाजनकारी राजनीति को एक कड़ी फटकार दर्शाते हैं। वेणुगोपाल ने कहा, "उपचुनाव के नतीजे लोकतंत्र की स्पष्ट पुष्टि और भाजपा की जनविरोधी, युवा विरोधी नीतियों की एक महत्वपूर्ण अस्वीकृति हैं। 13 में से 10 सीटें जीतकर इंडिया गठबंधन का प्रभावशाली प्रदर्शन भाजपा के दृष्टिकोण से जनता के असंतोष को रेखांकित करता है।

आंध्र में दुखद हादसा, कार और रिक्शा की टक्कर में बच्चे की मौत, 4 घायल

'अगस्त तक गिर सकती है मोदी सरकार..', लालू यादव की भविष्यवाणी पर चिदंबरम बोले- चुनाव की तैयारी करे विपक्ष..

साबुन के डिब्बों में छिपा रखी थी हेरोइन, असम पुलिस ने ढाई करोड़ की ड्रग्स के साथ दो तस्करों को पकड़ा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -