खड़गे के आवास पर INDIA ब्लॉक का मंथन ! दिल्ली पहुँचने लगे दिग्गज नेता, इन मुद्दों पर फैसला संभव

खड़गे के आवास पर INDIA ब्लॉक का मंथन ! दिल्ली पहुँचने लगे दिग्गज नेता, इन मुद्दों पर फैसला संभव
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए आज अंतिम चरण का मतदान समाप्त होने वाला है, इसी बीच इंडिया अलायंस नई दिल्ली में दोपहर 3 बजे एक महत्वपूर्ण बैठक करने जा रहा है। यह बैठक कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर होगी, जिसमें चुनाव के बाद की रणनीतियों पर चर्चा की जाएगी। माना जा रहा है कि, इसमें प्रधानमंत्री पद का दावेदार कौन होगा ? इस सवाल पर भी मंथन हो सकता है। हालाँकि, कल खड़गे ने स्पष्ट कर दिया था कि, उनके लिए राहुल गांधी ही PM फेस हैं। वहीं, कुछ दिन पहले जयराम रमेश भी कह चुके हैं कि, इंडिया गठबंधन में जिस पार्टी को सबसे अधिक सीट मिलेगी, PM उसी पार्टी का होगा। इसका सीधा मतलब कांग्रेस ही है, क्योंकि INDIA गुट में सबसे अधिक सीटों पर वही लड़ रही है, तो वो जीतेगी भी ज्यादा सीट। माना जा रहा है कि, इस बैठक में राहुल गांधी को आधिकारिक PM फेस बनाकर पेश करने पर फैसला हो सकता है।    

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पंजाब के सीएम भगवंत मान, आप सांसद संजय सिंह और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव समेत विपक्ष के प्रमुख नेता बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुँच चुके हैं। बैठक में तेजस्वी यादव के साथ पहली बार शामिल हुए मुकेश साहनी भी शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला भी इसमें शामिल होंगे।  हालांकि, कुछ प्रमुख नेता अनुपस्थित रहेंगे। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती निजी प्रतिबद्धताओं के कारण इसमें शामिल नहीं हो पा रही हैं, जबकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने चुनाव और चक्रवात रेमल को अपनी अनुपस्थिति का कारण बताया है। बैठक से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक साक्षात्कार में एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि अगर इंडिया अलायंस जीतता है तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री के लिए उनकी पहली पसंद होंगे। खड़गे ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ने के लिए मनाने के अपने असफल प्रयास का भी जिक्र किया।

आप नेता राघव चड्ढा ने मतदान के महत्व पर जोर देते हुए चुनावों को "देश के लोकतंत्र का महान उत्सव" बताया। झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, जो पहले ही दिल्ली पहुंच चुके हैं, ने गठबंधन की संभावनाओं के बारे में आशा व्यक्त की और उम्मीद जताई कि वे पर्याप्त संख्या में सीटें हासिल करेंगे। इस बीच, लोजपा (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने बैठक का मजाक उड़ाते हुए कहा कि यह "मटन पार्टी" की योजना बनाने जैसे तुच्छ मामलों पर ध्यान केंद्रित करेगी, जबकि दावा किया कि प्रधानमंत्री तीसरे कार्यकाल की तैयारी कर रहे हैं।

युवती को किडनैप कर फैजान ने दोस्तों संग किया सामूहिक बलात्कार, फिर डालने लगा इस्लाम कबूलने का दबाव

'देशभर में 400 पार और पटना साहिब में 4 लाख पार..', वोट डालने के बाद रविशंकर प्रसाद ने किया दावा

'कर्नाटक शासन को अस्थिर करने के लिए केरल में दी जा रही बलि..', कांग्रेस नेता के आरोप पर क्या बोली वामपंथी सरकार ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -