चीनी जल में फंसे 2 जहाजों पर 39 भारतीय नाविक, भारत ने किया तत्काल व्यावहारिक सहायता देने का आह्वान

चीनी जल में फंसे 2 जहाजों पर 39 भारतीय नाविक, भारत ने किया तत्काल व्यावहारिक सहायता देने का आह्वान
Share:

भारत ने जहाज पर विकासशील मानवीय स्थिति को देखते हुए चीनी जल में दो कार्गो जहाजों पर फंसे 39 भारतीय नाविकों को तत्काल, व्यावहारिक और समयबद्ध सहायता देने का आह्वान किया है। कोरोनोवायरस-संबंधी प्रतिबंधों का हवाला देते हुए, चीनी अधिकारियों ने जहाजों, एमवी जग आनंद और एमवी अनास्तासिया को महीनों तक चालक दल बदलने के लिए जाने की अनुमति नहीं दी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, "लंबे समय की देरी के कारण क्रू मेंबर्स पर तनाव बढ़ रहा है। हमारे क्रू मेंबर्स के लिए इस मुश्किल स्थिति को देखते हुए, इन दोनों मामलों को जोरदार तरीके से आगे बढ़ाया जा रहा है।"

उन्होंने कहा कि संबंधित शिपिंग कंपनियां जहाजरानी के अपने मौजूदा बिंदुओं से जहाजों को दूर ले जाने की लॉजिस्टिक्स की जांच कर रही हैं, लेकिन बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास चालक दल के बदलाव को सुविधाजनक बनाने के लिए प्रासंगिक चीनी अधिकारियों के साथ संपर्क में है। श्रीवास्तव ने कहा कि भारतीय थोक मालवाहक जहाज एमवी जग आनंद, 23 भारतीय नाविकों के साथ, 13 जून से चीन के हेबेई प्रांत में जिंगतांग बंदरगाह के पास लंगर पर हैं, जबकि एमवी अनास्तासिया, 16 भारतीयों के साथ चालक दल के सदस्य के रूप में, 20 सितंबर से कावेरीडियन बंदरगाह के पास लंगर पर हैं। ।

उसने कहा, "हमने इस मामले में उनकी सहायता का विस्तार करने की इच्छा व्यक्त करते हुए, चीनी पक्ष के बयानों को नोट किया है। हम उम्मीद करते हैं कि इस सहायता को तत्काल मानवीय, व्यावहारिक और समयबद्ध तरीके से प्रदान किया जाएगा।"

RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- हिन्दू सोया हुआ हो सकता है, लेकिन भारत विरोधी कभी नहीं...

आज ओडिशा को मिलेगा न्यू ईयर गिफ्ट, IIM की आधारशीला रखेंगे पीएम मोदी

कोरोना टीकाकरण की शुरआत ! आज से देश के सभी राज्यों में वैक्सीन का ड्राई रन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -