चीन को एक और झटका, 'वंदे भारत ट्रेन' बनाने का ठेका रद्द

चीन को एक और झटका, 'वंदे भारत ट्रेन' बनाने का ठेका रद्द
Share:

नई दिल्ली: चीन अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है, ऐसे में भारत ने चीन को एक और तगड़ा झटका दिया है। रेलवे ने शुक्रवार को चीन से 44 सेमी हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन बनाने का ठेका निरस्त कर दिया है। वहीं इंडियन आर्मी ने भी चीन से वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर पहले की स्थिति बहाल करने को कहा है, यदि चीन कोई नापाक हरकत करता है तो इसके अप्रत्याशित परिणाम उसे भुगतने होंगे।

सेमी हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन बनाने के लिए टेंडर गत वर्ष ही जारी हुआ था और बीते महीने जब टेंडर खोले गए तो महज चीन के साथ संयुक्त उद्यम वाली जेबी कंपनी को ठेका दिया गया। इसमें CRRC पॉयनियर इलेक्ट्रॉनिक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी 6 आवेदन करने वालों में योग्य पाई गई थी। ठेके के अनुसार, इस कंपनी को 44 बंदे भारत ट्रेन और प्रत्येक में इसके 16 कोच कोचों में लगने वाले इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और अन्य आवश्यक सामानों की सप्लाई करना था।

आपको बता दें कि जेबी कंपनी 2015 में चीन की CRRC यॉन्गजी इलेक्ट्रिक कंपनी लिमिटेड और गुरुग्राम स्थित पॉयनियर फिल-मेड प्राइवेट लिमिटेड ने मिलकर स्थापित की थ।  हालांकि रेलवे ने ठेके को रद्द करने का कारण अभी नहीं बताया है।

65 वर्षीय महिला ने 14 महीने में दिया 8 बच्चियों को जन्म, बिहार से सामने आया अनोखा घोटाला

कोरोना ने ब्राज़ील में ढाया कहर, मरने वालों का बढ़ा आंकड़ा

भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग हुए अवरुद्ध, सैकड़ों वाहन फंसे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -