'रोहित शर्मा की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन कर रहा भारत..', वर्ल्ड चैंपियन कप्तान कपिल देव ने की तारीफ
'रोहित शर्मा की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन कर रहा भारत..', वर्ल्ड चैंपियन कप्तान कपिल देव ने की तारीफ
Share:

नई दिल्ली: पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी की सराहना की और कहा कि 37 वर्षीय के नेतृत्व में मेन इन ब्लू ने चल रहे टी 20 विश्व कप 2024 में 'शानदार प्रदर्शन' किया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच की पहली पारी में शानदार पारी खेली। रोहित ने 39 गेंदों पर 146.15 की स्ट्राइक रेट से 57 रन की पारी खेली। उन्होंने क्रीज पर रहते हुए 6 चौके और 2 छक्के लगाए। हालांकि, 14वें ओवर में आदिल रशीद ने उन्हें आउट कर दिया।

मीडिया से बात करते हुए कपिल देव ने कहा कि यह एक 'अद्भुत' एहसास है कि मेन इन ब्लू मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में पहुंच गया है। पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा कि जब कोई टीम फाइनल में पहुंचती है तो किसी एक खिलाड़ी की नहीं बल्कि पूरी टीम की तारीफ करनी चाहिए। कपिल देव ने आगे कहा कि उन्हें हमेशा टीम के प्रदर्शन पर भरोसा रहता है। कपिल देव ने कहा कि, "यह अद्भुत है। अगर कोई फाइनल में पहुंचता है तो आप यही कहते हैं कि उन्होंने कितना शानदार खेला। सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि पूरी टीम। मैं हमेशा एक टीम में विश्वास करता हूं। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है, रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।'' 

भारत के पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर, पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि यह एक टीम का प्रयास था, न कि किसी एक खिलाड़ी का प्रदर्शन। सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पिछले मैच को याद करते हुए, जोस बटलर की टीम ने टॉस जीता और मेन इन ब्लू के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला किया। रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की बदौलत भारत ने 171/7 का स्कोर बनाया। हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने भी पहली पारी में सहायक भूमिका निभाई।

क्रिस जॉर्डन ने इंग्लैंड की गेंदबाजी का नेतृत्व किया और उन्होंने तीन ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट चटकाए। रन चेज के दौरान इंग्लैंड पिच की प्रकृति को समझने में विफल रहा और अंततः 16.4 ओवर में केवल 103 रन ही बना सका। हैरी ब्रूक और जोस बटलर ही थ्री लॉयन्स के लिए एकमात्र बेहतरीन बल्लेबाज थे। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई की और अपने-अपने स्पेल में तीन-तीन विकेट चटकाए तथा भारत को 68 रनों से जीत दिलाने में मदद की। 172 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट चटकाए। टी-20 विश्व कप का फाइनल अब पूरी तरह से तय हो गया है, जिसमें अजेय टीमों भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला शनिवार को बारबाडोस में होगा।

कोयला घोटाले में कांग्रेस नेता भूपेश बघेल की पूर्व उपसचिव सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका ख़ारिज

'अपने दम पर सत्ता में आए भाजपा, सहयोगियों को ले साथ..', बिहार चुनाव पर बोले अश्विनी चौबे

इंदौर में 30 लोगों ने इस्लाम छोड़ अपनाया 'सनातन', गौ मूत्र से स्नान कर पहुँचे खजराना मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -