'आतंकवाद से पीड़ित है भारत, हम जानते हैं ये कितना भयानक..', पीएम मोदी से मिलकर बोले राष्ट्रपति पुतिन

'आतंकवाद से पीड़ित है भारत, हम जानते हैं ये कितना भयानक..', पीएम मोदी से मिलकर बोले राष्ट्रपति पुतिन
Share:

मॉस्को: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आज मंगलवार (9 जुलाई) को कहा कि भारत को आतंकवाद के चलते नुकसान उठाना पड़ा है।  साथ ही पुतिन ने याद दिलाया कि मास्को और दागेस्तान भी आतंकवादी हमलों का शिकार हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक के दौरान रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि, "भारत आतंकवाद से पीड़ित है। हम जानते हैं कि यह कितना भयानक है। हाल ही में मास्को और दागेस्तान में आतंकवादी हमले हुए, हम आतंकवादी हमलों की निंदा करते हैं।"

बता दें कि, पिछले सप्ताह रूस के मुस्लिम बहुल इलाके दागेस्तान के 2 सबसे बड़े शहरों डर्बेंट और माखचकाला में हुए आतंकवादी हमलों में 21 लोग मारे गए और 46 घायल हो गए।  यह हमला इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत ISIS-K) के आतंकवादियों द्वारा मास्को के क्रोकस सिटी हॉल में की गई गोलीबारी के कुछ महीनों बाद हुआ है, जिसमें लगभग 140 लोग मारे गए थे। वहीं, अपने संबोधन में पीएम मोदी ने रूस में हाल में हुए हमलों की निंदा की तथा आतंकवाद को "भयानक" और "घृणित" करार दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि, "पिछले 40-50 वर्षों से भारत आतंकवाद का सामना कर रहा है। मैं जानता हूं कि आतंकवाद कितना भयानक और घृणित है।" प्रधानमंत्री मोदी ने दो साल से चल रहे यूक्रेन युद्ध का भी जिक्र किया, जिसमें दोनों पक्षों के 80,000 से ज़्यादा सैनिक मारे गए हैं और कई नागरिक विस्थापित हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "उज्ज्वल भविष्य के लिए युद्ध कोई समाधान नहीं है। भारत शांति के पक्ष में है। मैं शांति के प्रति आशावान हूं। शांति के लिए सहयोग करने को तैयार हूं।"

ज्ञानवापी मामला फिर से इलाहबाद हाई कोर्ट में पहुंचा, सर्वे की मांग पर इस दिन होगी सुनवाई

आदिवासी बेटी ने रचा इतिहास, JEE Main में किया टॉप, NIT में मिला दाखिला

तेज रफ़्तार कार की टक्कर से 20 फ़ीट हवा में उछली वृद्ध महिला, मौत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -