INDvSL: मुंबई में हुए तीसरे वन डे का लेखा-जोखा
INDvSL: मुंबई में हुए तीसरे वन डे का लेखा-जोखा
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंदौर के बाद मुंबई में खेले गए तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्ज़ा कर लिया है. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 135/7 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर आखिरी ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की तरफ से जयदेव उनादकट ने शानदार गेंदबाजी की और सिर्फ 15 रन देकर दो विकेट लिए. उन्हें मैन ऑफ़ द मैच के साथ तीन मैचों में बेहतरीन इकॉनमी के साथ चार विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया. आइये नज़र डालते हैं इस मैच के सभी आंकड़ों पर-

1. भारत ने श्रीलंका को लगातार सातवीं बार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मात दी.

2. भारत ने दूसरी बार किसी टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज के सभी मैचों में हराया. इससे पहले भारत ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया का वाइटवॉश किया था.

3. भारत ने 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज हारने के बाद घर में एक भी सीरीज नहीं गंवाई है और अभी तक 16 सीरीज पर कब्ज़ा जमाया है.

4. रोहित शर्मा (65) एक साल में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने एबी डीविलियर्स (63, 2015) का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा.

5. श्रीलंकाई टीम ने इस साल 57 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और उसमें उन्हें 40 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. एक साल में यह किसी भी टीम के सबसे ज्यादा हार का रिकॉर्ड है.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

INDvsSL: भारत को मिला 136 रनो का लक्ष्य

INDvsSL: कप्तान परेरा आउट, लंका को लगा छठा झटका

INDvsSL: 4 विकेट के नुकसान पर लंका 50 के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -