कुवैत से 45 भारतीयों के शव लेकर केरल के लिए निकला वायुसेना का विमान, मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह भी हैं साथ

कुवैत से 45 भारतीयों के शव लेकर केरल के लिए निकला वायुसेना का विमान, मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह भी हैं साथ
Share:

कोच्ची: कुवैत इमारत में आग लगने की घटना में मारे गए 45 भारतीयों के पार्थिव शरीर को लेकर भारतीय वायुसेना का एक विशेष विमान शुक्रवार तड़के केरल के लिए रवाना हुआ। इस घटना की पुष्टि केंद्रीय मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने एक्स पर की। मंत्री भी विमान में सवार थे। विशेष विमान राज्य के कोच्चि में उतरेगा।

इस बीच, कोच्ची अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पुलिस और एंबुलेंस की टीमें तैनात की गई हैं, जहां विमान उतरेगा। गुरुवार को कुवैत में अधिकारियों ने विदेशी श्रमिकों के आवास वाली इमारत में आग लगने की दुखद घटना में मारे गए 45 भारतीयों और तीन फिलिपिनो नागरिकों के शवों की पहचान की। कुवैत ने घटना की तुरंत जांच करने का वादा किया है और पीड़ितों के पार्थिव शरीर को वापस लाने में पूर्ण सहायता का आश्वासन दिया है। दक्षिणी शहर मंगाफ में सात मंजिला इमारत में बुधवार को लगी आग में कम से कम 49 विदेशी श्रमिकों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए, जहां 196 प्रवासी श्रमिक रह रहे थे।

कुवैत अग्निशमन बल ने कहा कि घातक आग बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। एक बयान में, बल ने कहा कि घटनास्थल और उस इमारत की फील्ड जांच के बाद यह निष्कर्ष निकाला गया, जहां कल आग लगी थी। इस बीच, कुवैती अधिकारी दक्षिणी कुवैत के मंगाफ क्षेत्र में हुई विनाशकारी आग की घटना में मारे गए लोगों के शवों का डीएनए परीक्षण कर रहे हैं।

'एक हफ्ते में खाली करें मस्जिद और मदरसा..', दिल्ली हाईकोर्ट ने क्यों दिया ये आदेश ?

आंध्र प्रदेश में YSR कांग्रेस और TDP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, सात घायल

शपथ लेते ही तिरुपति मंदिर पहुंचे सीएम नायडू, बोले- हिन्दू धर्म की अखंडता की रक्षा करूँगा

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -