चीन को माकूल जवाब देने की तैयारी, हिंद महासागर में इंडियन आर्मी ने दिखाया पराक्रम

चीन को माकूल जवाब देने की तैयारी, हिंद महासागर में इंडियन आर्मी ने दिखाया पराक्रम
Share:

नई दिल्ली: हिंद महासागर में चीन को माकूल जवाब देने के लिए भारतीय सेना (Indian Army) ने अपनी तैयारियों को धार देना शुरू कर दिया है. आज इंडियन नेवी ने हिंद महासागर (Indian Ocean) में युद्धाभ्यास किया. आर्मी ने अंडमान- निकोबार में युद्धाभ्यास किया जिसमें फाइटर जेट और युद्धपोत भी शामिल हुए. इससे पहले कल लद्दाख में भी थल सेना और वायुसेना ने अपनी ताकत दिखाई थी.

इस युद्धाभ्यास से इंडियन आर्मी ने स्पष्ट कर दिया है कि हिंद महासागर से हिमालय तक आर्मी पूरी तरह तैयार है. अंडमान में इंडियन नेवी ने युद्धाभ्यास कर बड़ा संदेश दिया है. उल्लेखनीय है कि हिंद महासागर में चीन का हस्तक्षेप लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं एक और ख़ास बात ये है कि जिस जगह पर ये युद्धाभ्यास किया गया, वहां से चीन के समुद्री रास्ते जुड़े हुए हैं.

बता दें कि चीन के खिलाफ जंग में अमेरिका भी भारत के साथ खड़ा हुआ है. अमेरिका ने कहा है कि समुद्र से हिमालय तक ड्रैगन को मिलकर जवाब देंगे. साउथ चाइना सी में अमेरिका ने फिर शक्ति दिखाई. यहां अमेरिका के दो युद्धपोतों ने प्रैक्टिस की. चीन द्वारा विरोध जताए जाने के बावजूद अमेरिका ने ये कदम उठाया है. चीन, साउथ चाइना सी में कई द्वीपों पर कब्जे की फ़िराक़ में है. और इसलिए अमेरिका, चीन को रोकना चाहता है. 

कोरोना काल में भविष्य का डर ! इस पेंशन स्कीम से जुड़े 1.03 लाख नए सदस्य

फीकी पड़ी सोने की चमक, चांदी ने पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

डीजल की कीमत में फिर लगी आग, लगातार 19वें दिन स्थिर पेट्रोल के दाम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -