LoC के पास पाक ने तैनात किए 2000 अतिरिक्त सैनिक, अलर्ट पर इंडियन आर्मी

LoC के पास पाक ने तैनात किए 2000 अतिरिक्त सैनिक, अलर्ट पर इंडियन आर्मी
Share:

श्रीनगर: कश्मीर पर तनाव की स्थिति के बीच पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर सेना की एक और टुकड़ी तैनात की है. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के पुंछ क्षेत्र के पास बाग और कोटली सेक्टर में पाक सेना की एक ब्रिगेड पहुंची है. इस ब्रिगेड में 2000 से ज्यादा सैनिक हैं. बताया जा रहा है कि इस ब्रिगेड का उपयोग पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवाने के लिए कर सकता है.

वहीं पीओके में हो रही बड़ी हलचल से भारतीय सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं. इससे पहले भी पाकिस्तान ने सरक्रीक क्षेत्र और LoC के पास स्पेशल फोर्स के 100 जवानों को तैनात किया था. पाक के इस कदम से एक बार फिर उसकी नापाक चाल उजागर हो रही है, वह भारत के खिलाफ घुसपैठ और संघर्षविराम तोड़ने के लिए इन सैनिकों का इस्तेमाल कर सकता है.

भारतीय सेना पाकिस्तान की तरफ से एलओसी के पास की गई इस तैनाती पर अपनी निगाह बनाए हुए है. इसके साथ ही पाकिस्तान इन सैन्य तुकड़ियों की सहायता से भारतीय सीमा में लश्कर के आतंकियों की घुसपैठ कराने का प्रयास कर सकता है. मौजूदा हालात में भले ही पाकिस्तानी सैनिकों की तैनाती भारतीय चौकी से 30 किमी की दूरी पर हुई हो, किन्तु भारतीय सेना पाकिस्तान के इस कदम पर अपनी पैनी निगाह बनाए हुए है.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कश्मकश तेज, रामदास अठावले ने भाजपा से मांगी 10 सीटें

सोनिया गाँधी से मिले पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद, कांग्रेस में वापसी को लेकर अटकलें तेज़

बिहार: नियोजित शिक्षकों के समर्थन में उतरी राजद, भाजपा बोली- SC दे चुका है फैसला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -