जब भारत के इस बल्लेबाज ने 72 गेंदों पर 300 रन बना डाले थे
जब भारत के इस बल्लेबाज ने 72 गेंदों पर 300 रन बना डाले थे
Share:

नई दिल्ली - क्रिकेट में नित-प्रतिदिन नए रिकॉर्ड बनते है और पुराने टूट जाते हैं. टी-20 में शतक लगाना अब एक आम बात हो गयी हैं. लेकिन टी-20 क्रिकेट के इतिहास में आजतक कोई दोहरा शतक नही लगा सका हैं. वहि एक बल्लेबाज ऐसा भी हैं जिसने टी-20 में तिहरा शतक लगाकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया हैं. आज हम आपको उसी बल्लेबाज के बारे में बताने जा रहे हैं.

यह कारनामा भारत के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में हुआ हैं.  21 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज मोहित अहलावत ने एक घरेलू मैच में 72 गेंदों पर 300 रन बना सभी को अचंभित कर दिया.  इस पारी के दौरान उन्होंने 14 चौके और 39 गगनचुम्बी छक्के लगाएं. यह ट्वेंटी-2 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर हैं. इनसे पहले ट्वेंटी-2 का सबसे बड़ा स्कोर श्रीलंका के धानुका पथिराना का था. इन्होंने 72 गेंदों पर 277 रन बनाए थे

.इन्होंने इस पारी में 18 चौके और 29 छक्के लगाए थे. इन्होंने ने यह रिकॉर्ड लोकल टूर्नामेंट में बनाया. इनके इस रिकॉर्ड को तोड़ कर मोहित दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज़ बन गए. आजतक कोई भी बल्लेबाज टी-20 क्रिकेट के इतिहास में इतनी बड़ी पारी नही खेल सका हैं. उनसे पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिसगेल के नाम दर्ज हैं जिन्होंने आईपीएल में 175 रन की पारी खेली थी. वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये रिकॉर्ड आस्ट्रेलिया के आरोन फिंच के नाम दर्ज हैं जिनका सर्वाधिक स्कोर 158 रन है.

मिताली राज और हरमनप्रीत कौर 'डांस प्लस-3 में आएंगी नज़र

सरकार ने खिलाड़ियों से की अपील....राष्ट्रीय खेल संग्रहालय बनाने के लिए करे सहयोग

ICC :वनडे रैकिंग में भारत तीसरे स्थान पर है पढ़िए शीर्ष स्थान पर कौनसी टीम है.

IND VS SL -दूसरे वनडे मैच में नहीं होगा भारतीय राष्ट्रगान क्या है कारण जानिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -