ब्रिटेन में काम कर रहे भारतीय आईटी वर्कर्स पर मंडरा रहा संकट

ब्रिटेन में काम कर रहे भारतीय आईटी वर्कर्स पर मंडरा रहा संकट
Share:

लंदन। ब्रिटेन में काम कर रहे आईटी उद्योग के कर्मचारियों और आॅनर्स के लिए कुछ मुश्किलभरी बात हो सकती है कि ब्रिटेन ने अपने इमिग्रेशन आंकड़े को नियंत्रित करने के लिए गैर ईयू लोगों के लिए वीजा पाॅलिसी में परिवर्तन की घोषणा कर दी है। यदि ब्रिटेन अपनी नीति में बदलाव करता है तो फिर आईटी उद्योग के कर्मचारियों को मुश्किल हो सकती है। मिली जानकारी के अनुसार टियर 2 इंट्रा कंपनी हस्तांतरण की श्रेणी में 24 नवंबर के बाद आवेदन करने वालों के लिए वेतन की सीमा करीब 30 हजार पाउंड होगी।

गौरतलब है कि यह सीमा 20800 पाउंड थी। इसके बाद अब अनुभवी कर्मचारियों के लिए वेतन 23 हजार पांड हो गया है। यह सीमा कम हो गई है। ऐसे में कर्मचारियों को अपे क्षाकृत कम वेतन मिलने की उम्मीद है। गौरतलब हे कि जो गैर ईयू हैं उन्हें अंग्रेजी भाषा की आवश्यकता को पूर्ण करना होगा।

यदि किसी सदस्य को ढाई वर्ष से अधिक तक ब्रिटेन में रखना होगा तो फिर उन्हें फाईव इयर रूट टू रेजीडेंसी सेटलमेंट का पालन करना होगा। टियर 2 के नियमों में बदलाव को किसी विरोधी आदेश के न आने पर लागू किया जा सकता है। गौरतलब है कि इसे 24 नवंबर से लागू किया जा सकता है। इतना ही नहीं टियर 4 श्रेणी में भी परिवर्तन हुए हैं जिसमें यह बात है कि डाॅक्ट्रट एक्सटेंशन योजना का मेंटनेंस आवश्यक हो गया है।

माल्या को लेकर गैरजमानती वारंट जारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -