नौसेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 12वीं पास करें आवेदन
नौसेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 12वीं पास करें आवेदन
Share:

भारतीय नौसेना ने सेलर के पद पर वेकेंसी निकाली है. इसके लिए अविवाहित युवक आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक, स्पोर्ट्स कोटा एंट्री 2024 बैच सेलर भर्ती के लिए अविवाहित पुरुष खिलाड़ियों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं. आवेदक खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय/जूनियर या सीनियर नेशनल चैंपियनशिप/सीनियर स्टेट चैंपियनशिप में भाग लिया होना चाहिए. नौसेना की सेलर भर्ती 2024 के लिए आवेदन की आखिरी दिनांक 20 जुलाई है. नॉर्थ ईस्ट, जम्मू-कश्मीर और अंडमान एवं निकोबार, लक्षद्वीप व मिनिकॉय आइलैंड के निवासियों के लिए आवेदन की आखिरी दिनांक 25 जुलाई है.

आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता
नौसेना की सेलर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की आयु साढ़े 17 से 25 साल के बीच होनी चाहिए. कैंडिडेट्स का जन्म 1-11-1999 से 30-04-2007 के बीच हुआ होना चाहिए. कैंडिडेट्स को 12वीं पास होना आवश्यक है.

वेतनमान:- 
नौसेना में सेलर पद पर भर्ती होने के बाद ट्रेनिंग के चलते 14600 रुपये महीने स्टाइपेंड मिलेगा. ट्रेनिंग पूरी करने के बाद पेटी ऑफिसर को पे लेवल 6 और चीफ पेटी ऑफिसर को पे लेवल 6 व 5200 रुपये प्रति माह मिलिट्री सर्विस पे मिलेगी.

चयन प्रक्रिया 
स्पोर्ट्स कोटा के अंतर्गत नौसेना में सेलर के पद पर भर्ती के लिए स्पोर्ट्स ट्रायल देना होगा. इसके बाद मेडिकल टेस्ट भी पास करना होगा.

ऐसे करें आवेदन
नौसेना की इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में करना है. आवेदन फॉर्म का प्रारूप नोटिफिकेशन में अटैच है. आवेदन फॉर्म भेजने का पता है-
इंडियन नेवी स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड, 7th फ्लोर, चाणक्य भवन नेवल हेडक्वॉर्टर, रक्षा मंत्रालय, नई दिल्ली- 110021.

संगमेश्वर कॉलेज, सोलापुर में 79 पदों के लिए करें आवेदन

HSSC में 6000 पदों के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

NHM पंजाब ने चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2024 की घोषणा की: आज ही करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -