भारतीय नौसेना ने ओमान तट पर डूबे तेल टैंकर से चालक दल के नौ सदस्यों को बचाया

भारतीय नौसेना ने ओमान तट पर डूबे तेल टैंकर से चालक दल के नौ सदस्यों को बचाया
Share:

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना के मिशन पर तैनात युद्धपोत आईएनएस तेग ने 15 जुलाई को ओमान के तट पर पलटे एक तेल टैंकर से आठ भारतीयों सहित नौ चालक दल के सदस्यों को सफलतापूर्वक बचा लिया है। भारतीय नौसेना की ओर से 17 जुलाई को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। बचाए गए नौ चालक दल के सदस्यों में आठ भारतीय और एक श्रीलंकाई नागरिक शामिल हैं।

भारतीय नौसेना ने कहा, "खोज और बचाव अभियान के दौरान एमवी फाल्कन प्रेस्टीज के नौ चालक दल के सदस्यों (आठ भारतीय और एक श्रीलंकाई) को जीवित बरामद किया गया है। शेष चालक दल के सदस्यों को खोजने के लिए खोज और बचाव अभियान क्षेत्र में जारी रहेगा।" एमवी फाल्कन प्रेस्टीज 15 जुलाई को ओमान के रास मदरका से लगभग 25 समुद्री मील दक्षिण-पूर्व में पलट गया था। ओमानी अधिकारियों के समन्वय में खोज और बचाव प्रयास 16 जुलाई से जारी हैं।

बताया जा रहा है कि इस जहाज़ पर कुल 16 चालक दल के सदस्य सवार थे, जिनमें 13 भारतीय और तीन श्रीलंकाई शामिल थे। भारतीय और ओमानी संपत्तियों द्वारा खोज और बचाव अभियान चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति में चलाया जा रहा है, क्योंकि इस क्षेत्र में समुद्र में उथल-पुथल और तेज़ हवाएँ चल रही हैं। भारतीय नौसेना का लंबी दूरी का समुद्री टोही विमान, P8I भी जीवित बचे लोगों की तलाश में सहायता कर रहा है।

ओमान में भारतीय दूतावास ओमानी अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में है। बचाव प्रयासों पर अपडेट देते हुए, ओमान में भारतीय दूतावास ने एक्स पर पोस्ट किया, "दूतावास ओमानी अधिकारियों और भारतीय नौसेना के साथ एमटी प्रेस्टीज फाल्कन के लिए एसएआर ऑपरेशन का समन्वय कर रहा है, जो कोमोरोस का झंडा वाला जहाज है जो 15 जुलाई को ओमान के तट पर पलट गया था।" दूतावास ने कहा, "आईएनएस तेग द्वारा आज आठ भारतीयों सहित नौ चालक दल के सदस्यों को बचाया गया है। शेष बचे लोगों की तलाश जारी है।"

मशहूर रैपर के 800 करोड़ के घर में भरा बारिश का पानी, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग

15 साल पहले सद्दाम ने डरा-धमकाकर बनाया मुस्लिम, पूरा परिवार करता था प्रताड़ित, अब शाहीन ने की सनातन में घर वापसी

बेटे का निकाह करने गया था, दुल्हन की माँ को ही ले भागा शकील, पीछे छोड़ गए 16 बच्चे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -