वैष्णो देवी-रामलला के साथ उत्तर भारत का दर्शन करने वालों के लिए आई ये अच्छी खबर

वैष्णो देवी-रामलला के साथ उत्तर भारत का दर्शन करने वालों के लिए आई ये अच्छी खबर
Share:

जम्मू: यात्रियों की खास मांग पर इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड ने पटना होते हुए माता वैष्णो देवी के दर्शन के साथ उत्तर भारत दर्शन के लिए आस्था सर्किट खास पर्यटन ट्रेन चलाने की रणनीति बनाई है. इस ट्रेन का रोजाना का किराया 900 रुपये प्रति शख्स लिया जाएगा. यह रेल 25 नवंबर को रक्सौल से खुलेगी तथा बैरगनिया, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर , पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, दिलदारनगर तथा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होते हुए माता वैष्णो देवी दर्शन, अमृतसर में स्वर्ण मंदिर, हरिद्वार में हर की पौड़ी ऋषिकेश,मथुरा, वृन्दावन में श्रीकृष्ण जन्मभूमि का दर्शन, आगरा में ताजमहल एवं अयोध्या में रामलला दर्शन के साथ वाराणसी में काशी विश्वनाथ तीर्थ स्थलों का दर्शन कराते हुए तारीख 6 दिसंबर को वापस लौटेगी.

किराया और सुविधाएं:-
यह पूरा सफर 11 रात 12 दिन की होगी तथा इसका कुल किराया सभी कर समेत 11340/- रुपये तय किया गया है. इस पर्यटन ट्रेन का पैकेज कोड EZBD65 है. उपरोक्त तीर्थस्थल पर्यटकों के लिए कोरोना के निर्देशों को पालन करते हुए दर्शन करने के लिए खुल चुका है. इस सफर में लोगों के लिए स्लीपर क्लास से यात्रा, शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला का इंतजाम और हर कोच में सिक्योरिटी गार्ड, मास्क तथा सेनेटाइजर की उपलब्धता एवं टूर एस्कॉर्ट का इंतजाम किया गया है.

ऐसे करें बुकिंग:-
इस सफर के बारे में खबर देते हुए IRCTC के पटना के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने कहा कि इस आस्था सर्किट पर्यटक यात्रा सम्बन्धी विस्तृत विवरण तथा बुकिंग के लिए IRCTC, बिस्कोमान टावर (चौथा तल्ला ), पश्चिमी गांधी मैदान, पटना-1 या फोन नंबर 9771440058 से हासिल कर सकते हैं. इसके अतरिक्त IRCTC के ऑफिशियल पोर्टल www.irctctourism.com पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं. वहीं, IRCTC के अधिकृत एजेंट से भी बुकिंग करा सकते है.

दिवाली से पहले ही जहरीली हो गई दिल्ली-NCR की हवा, सोमवार को रही सबसे सर्द रात

अयोध्या, वैष्णो देवी दर्शन के लिए IRCTC ने शुरू किया पैकेज, यहाँ देखें डिटेल्स

बेंगलुरु ने पिछले 70 दिनों में दर्ज किए कोरोना के इतने केस

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -