इंडिगो के मुनाफे ने तोडा पिछले 10 सालों का रिकॉर्ड

इंडिगो के मुनाफे ने तोडा पिछले 10 सालों का रिकॉर्ड
Share:

मुंबई : निजी क्षेत्र की विमान कंपनी इंडिगो में इस समय मुनाफे का दौर चल रहा है और यह देखने को मिला है कि इस मुनाफे के दौर में कम्पनी ने अपना मुनाफा पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले में चार गुना बढ़ाया है. जी हाँ, बताया जा रहा है कि इंडिगो विमान सेवा ने वित्त वर्ष 2015-16 की तीसरी तिमाही के दौरान 657.28 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है. इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि यह कम्पनी का पिछले 10 सालों में हुआ सबसे अधिक मुनाफा है.

गौरतलब है कि कम्पनी को इससे पहले दिसम्बर 2014 के दौरान 531.57 करोड़ रुपये का मुनाफा देखने को मिला था. इस मामले में जानकारी देते हुए इंडिगो के प्रेसिडेंट और पूर्णकालिक निदेशक आदित्य घोष ने यह भी कहा है कि पैसेंजरों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हुई है और इसके साथ ही कॉस्‍ट कंट्रोल को लेकर भी कदम उठाये गए है जिसके परिणाम स्वरूप यह रिजल्ट सामने आया है.

इसके साथ ही ईंधन की कीमतों में कमी आने के कारण भी मुनाफा बढ़ा है. इसके साथ ही यह जानकारी भी सामने आई है कि इंडिगो के द्वारा इस आलोच्य अवधि में 12 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ 4,407.5 करोड़ रुपए का रेवेन्यु अर्जित प्राप्त किया गया है. जबकि इसके साथ ही पिछले साल की इस माह अवधि में रेवेन्यु को 3,938.79 करोड़ रुपए पर देखा गया था. बता दे कि इस माह अवधि में इंडिगो के द्वारा 83.3 लाख यात्रियों को सर्विस प्रोवाइड की गई है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -