आतंकवाद पर शिकंजा कसेगी साइबर एजेंसी
आतंकवाद पर शिकंजा कसेगी साइबर एजेंसी
Share:

जकार्ता. सोशल मीडिया पर आई फर्जी खबरों  की बाढ़ से निपटने के लिए दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम बहुल देश इंडोनेशिया ने एक नया कदम उठाया है. इंडोनेशिया में ऐसी साइबर सुरक्षा एजेंसी शुरू की जाएगी जो कि आतंकवाद और फर्जी खबरों पर रोक ला सके. यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि दिसंबर में सोशल मीडिया पर फैल रहा वह झूठा दावा है जिसमें कहा गया है कि चीन इंडोनेशिया के खिलाफ जैविक युद्ध छेड़ने की फिराक में है.

इसके बाद चीनी दूतावास ने बयान जारी कर कहा था कि यह खबर गुमराह करने वाली है. आज राष्ट्रपति जोको विडोडो ने इस नये निकाय की अगुवाई के लिए देश की इनक्रिप्शन एजेंसी के पूर्व अध्यक्ष जनरल जोको सेतियादी को नामित किया. लाखों इंडोनेशियाई पहली बार आॅनलाइन हो रहे हैं और ऐसे में इंटरनेट पर चकमा देने वाली खबरों की बहुतायत होने से चिंता पैदा हो गई है.

सेतियादी पर आतंकवादी नेटवर्कों को ध्वस्त करने की जिम्मेदारी होगी जो आॅनलाइन अपनी बातें पहुंचाते हैं. दूसरा उन्हें इंटरनेट पर फैल रहे नफरत वाले भाषणों से भी निबटना होगा जिससे देश में कट्टरपंथ  को बल मिलता है जबकि धार्मिक बहुलता से इंडोनेशिया की प्रशंसा होती रही है. इस एजेंसी से इस तरह की खबरों पर अंकुश लगने कि सम्भावना है. 

टोक्यो में 5.4 तीव्रता का भूकंप

रूस ने किया सीरिया पर हवाई हमला, 23 लोगों की मौत

तूफान और बाढ़ के कारण बिजली की समस्या से जूझ रहा आयरलैंड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -