इंदौर के युवक ने आस्ट्रेलियन नागरिक से ठगे 1 करोड़, चौंकाने वाला है मामला

इंदौर के युवक ने आस्ट्रेलियन नागरिक से ठगे 1 करोड़, चौंकाने वाला है मामला
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ इंदौर साइबर सेल ने एक ऐसे अपराधी को गिरफ्तार किया है, जिसने आस्ट्रेलियन नागरिक के साथ एप बनाने के नाम पर लगभग 1 करोड़ रुपए ठग लिए. अपराधी के पास से पुलिस ने वेबसाइट की होस्टिंग की ऑनरशिप के दस्तावेज जब्त किए हैं. पुलिस ने बताया कि इस पूरे मामले की तहकीकात की जा रही है.

फरियादी आस्ट्रेलिया के विक्टोरिया का रहने वाला है. इंदौर शहर के एक शख्स को अर्टानी के जरिए पुलिस में शिकायत करने के लिए अधिकृत किया गया था. फिर पुलिस ने महेंद्र सलूजा नाम के अपराधी को गिरफ्तार कर लिया. महेंद्र ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि आस्ट्रेलिया के रहने वाले नागरिक ने वेबसाइट का डोमेन स्वयं खरीदा था. तत्पश्चात, उसने काम करने के लिए पैसे लिये. वेबसाइट की होस्टिंग पहले आस्ट्रेलियन नागरिक ने hostgeek पर ली थी. फिर अपराधी महेंद्र के बोलने पर उसने होस्टिंग ट्रांसफर कर दी थी. महेंद्र वेबसाइट पर जो भी काम कर रहा था, उसका सी पेनल आस्ट्रेलियन नागरिक एक्सेस नहीं कर पा रहा था. 

अपराधी जो वेबसाइट बना रहा था, उसके जरूरी साक्ष्य नष्ट न हों, इसके लिए वेबसाइट की होस्टिंग को कोर्ट की अनुमति के पश्चात् साइबर सेल ने अपने कब्जे में ले लिया. शिकायत में आरोप है कि महेंद्र ने वेबसाइट, एपल कंपनी के डिवाइस पर चलाने के लिए डेवलप, वेबसाइट चलाने के लिए होस्टिंग सर्वर भी अपने पास ही रखा. आस्ट्रेलियन नागरिक से और पैसे लेने के लिए उसने फर्जी एग्रीमेंट बनाया. NGO बनाने के लिए भी पैसा लिया. आहिस्ता-आहिस्ता लगभग 1 करोड़ रुपये आरोपी ने ले लिए थे. एसपी साइबर सेल जितेंद्र सिंह ने कहा कि इस पूरे मामले की तहकीकात की जा रही है. 

नोएडा के लॉजिक्स मॉल में लगी भयंकर आग, मची अफरातफरी

हाथरस हादसे को लेकर हुआ एक और नया खुलासा, घायलों की मदद भी नहीं करने दे रहे थे सेवादार

'प्रलय आएगा और देखो अंत में वही हुआ', हाथरस हादसे को लेकर बाबा के सेवादार कर रहे लोगों को भ्रमित

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -