अमेरिकी सांसद के खिलाफ यौन शोषण मामले की जांच शुरू
अमेरिकी सांसद के खिलाफ यौन शोषण मामले की जांच शुरू
Share:

वॉशिंगटन. अमेरिकी सांसद रूबेन किहूएन के खिलाफ यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद अब इसकी जाँच शुरू हो गई है. अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की आचार समिति ने डेमोक्रेटिक पार्टी के एक प्रतिनिधि के खिलाफ दो महिलाओं के यौन शोषण मामलों की जांच शुरू करने की घोषणा की है. जबकि कांग्रेस का चुनाव लड़ रही एक महिला उम्मीदवार शोषण का आरोप लगने के बाद उम्मीदवारी से हट गईं.

समिति ने एक बयान में कहा था कि उसे नेवाडा के 37 साल के प्रतिनिधि रूबेन किहूएन पर लगे ‘सार्वजनिक आरोपों’ की जानकारी है. रूबेन पिछले साल ही सांसद चुने गए थे. बजफीड की खबर के अनुसार एक महिला ने रूबेन पर कई बार यौन उत्पीड़न करने का और बिना सहमति के गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया है. तब वह 2016 में रूबेन की प्रचार टीम में काम कर रही थीं.

नेवाडा की रहने वाली एक दूसरी महिला ने भी कहा कि रूबेन ने उसका यौन शोषण किया. पेशे से लॉबिस्ट महिला ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता तब स्थानीय एसेंबली के सदस्य थे. रूबेन ने आरोपों से इनकार कर दिया और इस्तीफा देने से अब तक मना किया है. वहीं कंसास के थर्ड डिस्ट्रिक्ट में कांग्रेस का चुनाव लड़ रही एंड्रिया रैमसे ने उम्मीदवारी से हटने का फैसला किया है. एंड्रिया पूर्व में एक कंपनी की अधिकारी थीं और कंपनी में कार्यरत एक व्यक्ति ने 2005 में दायर एक मुकदमे में उनपर यौन शोषण का आरोप लगाया था.

दबंगों ने महिला के कपडे फाड़े, पुलिस नहीं लिख रही रिपोर्ट

थाने से 100 मीटर दूरी पर ज्वेलरी शॉप में लूट

मज़ाक में गलती से चली गोली से गई दोस्त की जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -