कनाडा ने टोक्यो ओलंपिक में जाने से किया मना, इस पर भारत का बयान आया सामने

कनाडा ने टोक्यो ओलंपिक में जाने से किया मना, इस पर भारत का बयान आया सामने
Share:

कनाडा ने इस बात का निर्णय लिया है कि अगर टोक्यो ओलंपिक स्थगित नहीं होते हैं तो वे अपने देश के दल को खेलों में हिस्सा लेने के लिए नहीं भेजंगे. इस बात की जानकारी इंडियन ओलंपिक संघ(IOA) को है. आईओए के महासचिव ने ये कहा है कि ऑस्ट्रेलिया ने भी टोक्यो ओलंपिक पर सवाल उठाए हैं. भारत भी परिस्थितियों पर नज़र बनाए हुए है. इस बात की जानकारी भारतीय ओलंपिक संघ ने दे दी है.

भारतीय ओलंपिक संघ यानी आईओए के महासचिव राजीव मेहता से जब ये पूछा गया कि क्या भारत भी टोक्यो ओलंपिक में अपना दल भेजने से इंकार कर सकता है? तो इस सवाल के जवाब में राजीव मेहता ने कहा, "इंडियन ओलंपिक एसोसिएशनल परिस्थितियों को बहुत गंभीरता से निगरानी कर रहा है और हम सरकार के संपर्क में हैं. आज मैं केंद्रीय खेल मंत्री और केंद्रीय खेल सचिव से इस बारे में बात करने वाला हूं. "

इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने कहा है, "हम अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति को फॉलो करेंगे कि वे क्या कह रहे हैं. आईओसी का जो भी निर्णय होगा, हम उसका कड़ाई से पालन करेंगे. हम भी सरकार के संपर्क में हैं. मैं इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी का सदस्य हूं और मैं यह नहीं मानता कि कनाडा और ऑस्ट्रेलिया क्या कह रहे हैं, यह उनका अलग मुद्दा है."

मैच के निलंबन होने पर बोले जेजे लालपेखुलुआ

महिला खिलाड़ियों को समान भुगतान के पक्ष में है भारतीय

कोविड-19 पर बोले पहलवान बजरंग पूनिया, कहा - 'जिंदगी रही तो ओलिंपिक खेल पाएंगे.'

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -