Iphone 7 में लिक्विड डैमेज की नहीं है कोई वारंटी

Iphone 7 में लिक्विड डैमेज की नहीं है कोई वारंटी
Share:

हाल ही में दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी एप्पल ने बुधवार को अपने मेगा इवेंट में दो नए आईफोन- आईफोन 7, आईफोन 7 प्लस लॉन्च किए थे. जिसके चलते इसके फीचर्स के बारे में भी बताय गया था. वही कंपनी द्वारा इसे वाटरप्रूफ के साथ डस्ट प्रूफ भी बताया था, किन्तु हाल में हुए खुलासे में यह बात पता चला है कि  आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस में 'लिक्विड डैमेज' वारंटी में कवर नहीं होगा.

इसका तात्पर्य यह है कि अगर आपका आईफोन पानी में गिरने कि वजह से खराब होता है तो इसकी कंपनी द्वारा कोई वारंटी नही रहेगी. आईफोन 7 के प्रोडक्ट पेज पर दिए फुटनोट में बहुत छोटे अक्षरों में दिए गए नोट पर ध्यान देने पर पता चलता है. जिसमे ऐप्पल ने कहा है कि पानी और धूल से फोन हमेशा के लिए रेसिस्टेंस नहीं है और दोनों फोन समय बीतने के साथ कम रेसिस्टेंस हो जाते हैं. इस चेतावनी के बाद ऐप्पल ने बताया है कि अगर आईफोन पानी में भीग गया है तो इसे चार्ज ना करें. वही एप्पल कंपनी ने लिखा है कि लिक्विड डैमेज वारंटी में कवर नहीं होता. 

अभी तक लोगो में यह भ्रम बना हुआ था कि एप्पल का आईफोन वाटर प्रूफ बनाया गया है. जिसकी वजह से अगर यह पानी में भीगता है तो खराब नही होगा. और अगर ऐसा हुआ भी तो कंपनी इसे वारंटी के तहत रिपेयर करेगी. किन्तु यह बात बिलकुल भी सच नही है. कंपनी द्वारा ऐसा कुछ भी नही कहा गया है.

ऐप्पल आईफोन 7 प्लस की RAM के बारे में हुआ खुलासा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -