भारत में तेजी से बढ़ रहा iPhone का कारोबार

भारत में तेजी से बढ़ रहा iPhone का कारोबार
Share:

हाल ही में Apple द्वारा ग्लोबली लॉन्च किए गए 'मेड इन इंडिया' आईफोन-16 की देश में प्री-ऑर्डर में जबरदस्त बढ़ोतरी देखी जा रही है। यह नया आईफोन आज, 20 सितंबर से भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है। ट्रेड एनालिस्ट्स का कहना है कि आईफोन-16 की जबरदस्त डिमांड के चलते इसके एक्सपोर्ट में भी इजाफा होने की उम्मीद है।

आईफोन-16 को लेकर बड़ी दिलचस्पी: खबरों का कहना है कि  ग्राहकों के बीच नए आईफोन-16 को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। इसका मुख्य कारण आईफोन-16 में किए गए नए अपडेट्स और इसकी कीमत का 15 सीरीज के मुकाबले कम होना है। भारत में यह नया आईफोन आज से रिटेल और ऑनलाइन दोनों स्टोर्स पर उपलब्ध है। इसमें एप्पल के बीकेसी (मुंबई) और साकेत (नई दिल्ली) स्टोर्स के साथ कंपनी के ऑथराइज्ड सेलर्स भी शामिल हैं।

बेस वेरिएंट की बढ़ी मांग: काउंटरप्वाइंट रिसर्च के डायरेक्टर तरुण पाठक ने इस बारें में कहा है कि इस बार पिछले साल के मुकाबले नए आईफोन-16 के बेस वेरिएंट की ज्यादा मांग देखी जा रही है। इसके अलावा कंपनियां ग्राहकों के लिए आकर्षक फाइनेंसिंग विकल्प भी पेश कर रही हैं, जिससे यह उम्मीद की जा रही है कि आईफोन-16 सीरीज पिछले रिकॉर्ड्स को तोड़ देगी।

प्रीमियम फोन की मांग का फायदा: साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) के वीपी प्रभु राम का कहना है कि भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में प्रीमियम फोन की बढ़ती डिमांड से एप्पल को काफी फायदा हो रहा है। इसके साथ ही आईफोन-16 के अलावा आईफोन-13 और 14 सीरीज की बिक्री में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। इंडस्ट्री एनालिस्ट मिंग-ची कू के अनुसार, ग्लोबल स्तर पर आईफोन-16 की प्री-ऑर्डर बिक्री पहले वीकेंड में लगभग 37 मिलियन यूनिट्स तक पहुंचने का अनुमान है।

भारत में एप्पल का बढ़ता कारोबार: भारत में वॉल्यूम के हिसाब से एप्पल की हिस्सेदारी 6 प्रतिशत और वैल्यू के हिसाब से 16 प्रतिशत है। भारत में एप्पल का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है और 2025 तक इसकी आय 10 अरब डॉलर के आंकड़े को पार कर सकती है।

'पुलिस हमारा बाप है', बदमाशों का सिर मुंडवाकर पुलिस ने पूरे शहर में घुमाया

कौन हैं राजा कृष्णमूर्ति? जो कमला-हैरिस के पक्ष में प्रचार को उतरे, मची सियासी हलचल

मंडी की मस्जिद को लेकर प्रशासन ने लिया ये एक्शन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -