AI की दुनिया में हुई iPhone की एंट्री, फीचर्स उड़ा देंगे होश
AI की दुनिया में हुई iPhone की एंट्री, फीचर्स उड़ा देंगे होश
Share:

Apple WWDC 2024 इवेंट में कंपनी ने iOS 18 की घोषणा की, जो iPhone उपयोगकर्ताओं का एक आगामी ऑपरेटिंग सिस्टम है. इसकी सहायता से iPhone उपयोगकर्ताओं को कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसके अतिरिक्त Apple Intelligence को लॉन्च किया है, जो एक नया पर्सनल इंटेलीजेंस सिस्टम है. कंपनी ने ChatGPT मेकर OpenAI के साथ पार्टनरशिप की. ऐसे में Apple का वॉयस असिस्टेंट Siri अब बिना क्लाउड की सहायता के स्वयं भी सिंपल टास्क को परफोर्म कर सकेंगा. आइए  Apple Intelligence के बारे में डिटेल्स में जानते हैं. 

कंपनी ने Apple Intelligence को लेकर कहा है कि यह पावर ऑफ जनरेटिव मॉडल्स है, जो पर्सनल कॉन्टैक्ट के साथ आती है. ऐसे में ओरवरऑल यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करेगा. यह iPhone, iPad और Mac के लिए भी काम करेगा. Apple की ओर से बताया कि सभी डेटा को लॉकली (डिवाइस के अंदर) प्रोसेस किया जाएगा. यह सिस्टिम इतना पावरफुल है कि लोकली काम करके लैंग्वेज एवं इमेज को क्रिएट कर सकता है. iOS 18 में भी बिल्ट इन ‘Writing Tools’ है,  जो उपयोगकर्ताओं को दोबारा लिखने की खूबी देता है. साथ ही इसमें प्रूफ रीड और टेक्स्ट को समराइज करने का विकल्प प्राप्त होता है. यह फर्स्ट पार्टी ऐप्स जैसे Mail. Pages, Notes और थर्ड पार्टी ऐप्स को भी सपोर्ट करेगा. 

Apple ने Image Playbackground को भी पेश किया है, जो एक ऑन डिवाइस इमेज जनरेटर है. यह उपयोगकर्ताओं को तीन स्टाइल में इमेज क्रिएट करने की सुविधा देता है, इसमें एक एनिमेशन, दूसरा Illustration और Sketch की सुविधा देता है. यह एक सेपरेट ऐप के रूप में उपलब्ध होगा, जैसे Messages है. Apple ने Photos App को अपडेट किया है, जिसमें उपयोगकर्ता सिंपल का डिस्क्रिप्शन टाइप करके स्टोरीज को क्रिएट कर सकेगा. कंपनी ने कहा Apple Intelligence आपकी स्टोरीज के लिए बेस्ट पिक्चर एवं वीडियो सिलेक्ट करेगा और उसके पश्चात् एक वीडियो तैयार कर देगा. 

Magic Eraser की भांति उपयोगकर्ताओं को एक नया फीचर मिलेगा. इसकी सहायता से वह न्यू क्लीन अप टूल की मदद से डिस्ट्रैक्टेड करने वाले ऑब्जेक्ट को रिमूव कर सकेंगे. Apple के वॉयस असिस्टेंट Siri को भी बहुत कुछ बेहतर किया है तथा इसमें नए फीचर्स को सम्मिलित किया है. उपयोगकर्ता मैसेज को शेड्यूल कर सकेंगे. यहां तक कि Apple Calls फीचर ऑन स्क्रीन अवेयरनेस की सहायता से उपयोगकर्ता मुश्किल टास्क को भी आसानी से कर सकेगा. इसको लेकर कंपनी ने एक उदाहरण साझा किया है, जहां Siri आपकी फोटोज में से ड्राइविंग लाइसेंस को सर्च कर सकती है तथा लाइसेंस नंबर को कॉपी करके वेबसाइट पर पेस्ट भी कर सकते हैं. किसी भी ऐप में उपयोगकर्ता Siri की सहायता से मैसेज को ड्राफ्ट कर सकते हैं तथा वॉयस टोन भी चेंज कर सकते हैं. 

18 जून को पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, किसान सम्मेलन को कर सकते हैं संबोधित

पश्चिम बंगाल में आपराधिक अदालत ने धोखाधड़ी के लिए UpHealth Inc. और अधिकारियों के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन

न्हावा शेवा बंदरगाह और हवाई अड्डों पर सीमा शुल्क विभाग ने बड़े तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -